×

झांसी: नशा और अय्याशी के लिए बने बाइक चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने ऐसे अय्याश चोरों को पकड़ा है, जो अपनी गर्लफ्रेंड के लिए चोरी की वारदात करते हैं। इन चोरों की कई गर्लफ्रेंड हैं, जिसे इंप्रेश करने के लिए चोरों ने इन करतूतों को अंजाम दिया है।

Ashiki
Published on: 2 March 2021 5:54 PM GMT
झांसी: नशा और अय्याशी के लिए बने बाइक चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X
झांसी: नशा और अय्याशी के लिए बने बाइक लिफ्टर, मोबाइल समेत ये चीजें बरामद

झाँसी: पुलिस ने ऐसे अय्याश चोरों को पकड़ा है, जो अपनी गर्लफ्रेंड के लिए चोरी की वारदात करते हैं। इन चोरों की कई गर्लफ्रेंड हैं, जिसे इंप्रेश करने के लिए चोरों ने इन करतूतों को अंजाम दिया है। इस मामले में नवाबाद पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। इनके पास से चोरी के दो बाइक व महत्वपूर्ण मंहगे मोबाइल फोन बरामद किए हैँ।

पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी ने पत्रकारों को जानकारी दी है कि शहर व देहात में बीते कुछ दिनों से लगातार मोबाइल और बाइक चोरी के अलावा घरों में चोरी की घटनों बढ़ती जा रही थीं। जिससे पुलिस परेशान थी। इस पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी दिनेश कुमार पी के निर्देश पर सिटी सर्किल के थानेदारों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ें: पीलीभीत: DM ने प्राथमिक विद्यालय का किया निरीक्षण, बच्चों को पढ़ाया

इन निर्देशों के तहत नवाबाद पुलिस बदमाशों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली कि विपिन बिहारी इंटर कालेज मैदान के पास दो युवक खड़े हैं। इनके पास मोबाइल फोन व चोरी की बाइक है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर दोनों युवकों को पकड़ लिया। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की तो उन्होंने बाइक चोरी व मोबाइल फोन चोरी करने की बात स्वीकार की है। इनके पास से चोरी की दो बाइक व नो मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

कार्यक्षेत्र बनाकर करते थे वारदात

वह अपने महंगे शौक, नशे की पूर्ति और अय्याशी के लिए बाइक और मोबाइल फोन लिफ्टर बन गए हैं। बकायदा उन लोगों ने गैंग बना लिया और झाँसी समेत आस-पसा को कार्यक्षेत्र बनाकर अपना काम करने लगे हैं। इनका कहना है कि ब्रिकी के रुपये आपस में बराबर-बराबर बांट लेते थे। फिर उन रुपयों से वह अपने महंगे शौक तथा शराब की लत पूरी करने के साथ मौज करते थे।यह सार्वजनिक स्थानों पर पहले से मौजूद रहते थे और जैसे ही कोई बाइक खड़ी कर अपने काम के लिए हटता था। वैसी वह मास्टर चाबी लगाकर उसकी बाइक लेकर चलते बनते थे। यह गैंग काफी दिनों से सक्रिय था। इसी तरह मोबाइल फोन चोरी व छीना झपट्टी करते थे। शहर में कई मोबाइल फोन चोरी की वारदात की है।

यह है बदमाश

नवाबाद थाना क्षेत्र के शिवाजीनगर डड़ियापुरा मरघटा के पीछे स्थित पब्लिक स्कूल के सामने व हाल बब्लू के मकान में किराए से सुकुवां ढुकुवां थाना बबीना के पास रहने वाले आमिर उर्फ चोपी (19) व नवाबाद थाना क्षेत्र के मुर्गा मार्केट शिवाजी नगर में रहने वाले आसिफ उर्फ कन्जे (19) को गिरफ्तार किया। आमिर ने वर्ष 2014 व आसिफ ने वर्ष 2019 से वारदात करना शुरु की है। आमिर पर 15 और आसिफ पर आठ मुकदमा विभिन्न दफाओं के पंजीकृत है।

ये भी पढ़ें: इस पोर्टल से घर बैठे खरीदें फिरोजाबाद की चूड़ियां और प्रतापगढ़ का आंवला

इस टीम को मिली सफलता

नवाबाद प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजेश पाल सिंह, मंडी चौकी प्रभारी जितेन्दर सिंह तक्खर, मुख्य आरक्षी अतीश सिंह, धारा सिंह, कुलदीप सिंह, सौरभ मिश्रा, लवकुश पांडेय, पवनेश कुमार, मोहम्मद अतीक, दिलीप त्रिपाठी और प्रवीण कुमार शामिल रहे हैं।

रिपोर्ट: बीके कुशवाहा

Ashiki

Ashiki

Next Story