×

झांसी से बड़ी खबर: अब अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, संपत्ति कुर्क करने के आदेश

आईजी और एसएसपी ने थाना प्रभारियों से कहा कि आगामी पंचायत चुनाव में अशंका का माहौल पैदा करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करें।

Roshni Khan
Published on: 5 March 2021 8:34 AM GMT
झांसी से बड़ी खबर: अब अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, संपत्ति कुर्क करने के आदेश
X
झांसी से बड़ी खबर: अब अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, संपत्ति कुर्क करने के आदेश (PC: social media)

झांसी: जनपदवासियों को भयमुक्त वातावरण प्रदान करने के लिए अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी चल-अचल संपति कुर्क की जाए। इसमें लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारियों को हटाकर उनके क्रियाकलापों की जांच कराई जाएगी। ये बातें बीती रात पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी में पुलिस महानिरीक्षक सुभाष चंद्र बघेल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने कहीं। अधिकारियों ने आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित कर पाबंद करने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा महाशिवरात्रि और होली पर्व पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:रसोई गैस में लगी महंगाई की आग, उज्जवला लाभार्थी चूल्हे पर खाना पकाने को मजबूर

पंचायत चुनाव में अशंका का माहौल पैदा करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करें

आईजी और एसएसपी ने थाना प्रभारियों से कहा कि आगामी पंचायत चुनाव में अशंका का माहौल पैदा करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करें। थानों में प्राप्त होने वाले प्रार्थना पत्रों का मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करें। जमीन संबंधी मामलों में राजस्व कर्मियों के साथ मौके पर जाकर निस्तारण निस्तारित करने का निर्देश दिया। हत्या, लूट समेत अन्य संगीन अपराध करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट सौंपने की हिदायत दी। ताकि उनकी संपत्ति कुर्क की जा सके।

SSP ने लंबित विवेचनाओं के निस्तारण एवं आरोप पत्र के दाखिला के लिए हुए प्रगति की समीक्षा की

एसएसपी ने लंबित विवेचनाओं के निस्तारण एवं आरोप पत्र के दाखिला के लिए हुए प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाले शिकायती पत्रों का अवलोकन कर निष्पक्ष जांच करते हुए समय से निस्तारित करने, रात में किसी महिला द्वारा सहायता मांगे जाने पर तत्काल सहायत उपलब्ध कराने की हिदायत दी।

ये भी पढ़ें:मुंबई में बड़ा खतरा: तेजी से बढ़ता जा रहा संक्रमण, जाना-माना रेस्तरां हुआ सील

उन्होंने प्रतिबंधित मादक पदार्थों के परिवहन, पशु तस्करी, नकबजनी, चोरी जैसी घटनाओं पर रोक लगाने एवं महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने तथा महिलाओं की सुरक्षा व सहायता पर विशेष ध्यान देने, एंटी रोमियो स्क्वाड को सक्रिय करने, मुख्य बाजार/मार्गों, चौराहों पर हाइवे पर रात्रि गश्त तेज करने की भी हिदायत दी। उन्होंने प्रभावी तरीके से वाहनों की जांच करने, थानों में महिला हेल्प डेस्त, डिजिटल वालंटियर, 1090,112,108 के बारे में लोगों को जागरुक करने का निर्देश भी दिया। बैठक में एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, एसपी देहात नैपाल सिंह, सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह, सीओ सदर हिमांशु गौरव आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- बी.के.कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story