×

Jhansi News: पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी बदमाश, पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार हुआ आरोपी

Jhansi News: झाँसी की पॉश कालोनी से लाखों के गहने चुराने वाला मास्टर माइंड पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ गया है। स्पेशल सेल ने यूपी के 50 हजार के इनामी बदमाश को पश्चिम बंगाल में तीसरी बीबी के घर से पकड़ा है।

B.K Kushwaha
Published on: 16 July 2023 3:13 PM GMT
Jhansi News: पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी बदमाश, पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार हुआ आरोपी
X

Jhansi News: झाँसी की पॉश कालोनी से लाखों के गहने चुराने वाला मास्टर माइंड पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ गया है। स्पेशल सेल ने यूपी के 50 हजार के इनामी बदमाश को पश्चिम बंगाल में तीसरी बीबी के घर से पकड़ा है। वह यूपी और हरियाणा में भी दो दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका हैं। यह बदमाश वारदात करने के बाद अपना ठिकाना बदल देता था। फरारी के दौरान ही इसी बदमाश ने पॉश कालोनी से लाखों के गहने चुराए थे। इसके बाद पश्चिम बंगाल भाग गया था। वहीं, झाँसी पुलिस उक्त बदमाश को रिमांड पर लेने का पूरा प्रयास करेगी। इसके लिए झाँसी पुलिस ने तैयारी शुरु कर दी है।

वारदात करने के बाद आरोपी बदल देता था ठिकाना

मालूम हो कि दिल्ली के न्यू सीमापुरी निवासी दिल मोहम्मद उर्फ दिल्ली ने दिल्ली, हरियाणा और यूपी में कई चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। वह वारदात करने के बाद अपना ठौर ठिकाना बदल देता था। इस कारण तीनों राज्यों की पुलिस परेशान रहती थी। मार्च माह 2023 में इसी बदमाश ने झाँसी की पॉश कालोनी में लाखों रुपये कीमत के गहने चोरी किए थे। इसके बाद वह फरार हो गया था। इस बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए डीआईजी झाँसी जोगेन्द्र कुमार व एसएसपी राजेश एस के निर्देशन में टीमें गठित की गई थी। टीमों ने ताबड़तोड़ छापे मार कार्रवाई की थी मगर सफलता नहीं मिल रही थी। बाद में डीआईजी ने दिल मोहम्मद उर्फ दिल्लू पर 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया था। बताते थे कि वह चार पहिया गाड़ी लेकर दूसरे जिले में जाता है। इसके बाद चोरी की वारदात कर फरार हो जाता था। वह पुलिस की वर्दी पहनकर गाड़ी को खुद चलाता था। इस तरह की जानकारियां राज्यों की पुलिस को मिल रही थी। इस आधार पर यूपी, हरियाणा औऱ दिल्ली पुलिस की टीमें 50 हजार के इनामी बदमाश की तलाश में लगी थी।

झाँसी की पॉश कालोनी से चुराए थे लाखों के गहने

बीते रोज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने टेक्निकल सर्विलांस औऱ लोकल इंफॉर्मेंशन की मदद से पता लगाकर वेस्ट बंगाल के हावड़ा के शिवपुर इलाके से उसे गिरफ्तार किया है। यह बदमाश दिल्ली के साथ ही यूपी और हरियाणा में भी 24 से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका था। वह दो साल से पुलिस के साथ आंख मिचौली खेल रहा था। डिल्लू लगातार अपना ठिकाना बदलकर फरार चल रहा था। यह बदमाश दो दर्जन लूट, आर्म्स एक्ट, सेंधमारी के मामलों में दिल्ली, हरियाणा के अलावा यूपी में भी अंजाम दे चुका है।

जेल से रिहा होने के बाद वारदातों को दे रहा था अंजाम

पूछताछ में पता चला कि यह पहले छोटी मोटी वारदात को अंजाम देने लगा था। उसके बाद यह फिर बड़े क्रिमिनल के संपर्क में आ गया। यह 17 साल से बड़े वारदात को अलग- अलग राज्यों में अंजाम देने लगा था। बताते हैं कि 2021 में जेल से रिहा होने के बाद दिल्लू फिर से सक्रिय हो गया और अदालत में पेशी के लिए भी नहीं आया। अपराध करने के बाद वह अपने ठिकाने बदलता रहता था।

झाँसी में वारदात के बाद भाग गया था पश्चिम बंगाल

फरारी के दौरान मार्च 2023 में झाँसी में लाखों की ज्वेलरी की चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया। यहां से भागकर पश्चिम बंगाल भाग गया था। उसने बंगाल की रहने वाली एक महिला से तीसरी शादी की और उसी के पास यह छुपकर रह रहा था। गिरफ्तारी की सूचना झाँसी पुलिस को भी दी गई है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story