×

सीएम योगी को लेकर तेजी से तैयारियां शुरु, 30 को आएंगे झाँसी

पिछले साल लोकसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुंदेलखंड में नमामि गंगे तथा ग्रामीण पेयजल मिशन के तहत घर-घर पानी पहुंचाने के लिए नौ हजार करोड़ की‘हर घर जल’ पेयजल योजना की घोषणा की थी। यह योजना अब धरातल पर उतरने जा रही है।

Rahul Joy
Published on: 28 Jun 2020 12:55 PM GMT
सीएम योगी को लेकर तेजी से तैयारियां शुरु, 30 को आएंगे झाँसी
X

झाँसी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 जून को चिरगांव ब्लॉक के मुराटा में बुंदेलखंड के लिए जल जीवन मिशन के अंतर्गत नौ हजार करोड़ की प्रस्तावित ‘हर घर जल’ योजना की शिलान्यास करने आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरु कर दी है। रविवार की देरशाम तक जालौन और ललितपुर के फोर्स झाँसी आ चुका है।

पेयजल योजना की घोषणा की थी

पिछले साल लोकसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुंदेलखंड में नमामि गंगे तथा ग्रामीण पेयजल मिशन के तहत घर-घर पानी पहुंचाने के लिए नौ हजार करोड़ की‘हर घर जल’ पेयजल योजना की घोषणा की थी। यह योजना अब धरातल पर उतरने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 जून की दोपहर 12 बजे झाँसी आ रहे हैं। वह चिरगांव ब्लॉक के मुराटा गांव में इस योजना का शिलान्यास करेंगे। प्रदेश के अनु सचिव डॉ. अंबरीश कुमार सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी दे दी है।

खतरनाक जानवर: क्या आपने पहचाना, तेजी से वायरल हो रही फोटो

कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज

मुख्यमंत्री फिलहाल जनपद की चार परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस योजना से 264 गांव के 5.51 लाख घर तक पानी पहुंचाने का काम होगा। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज कर दी र्गइं हैं। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर उतारने के लिए पारीछा थर्मल पावर प्लांट के पास हैलीपैड बनाने की योजना बनाई जा रही है। वहीं, जालौन और ललितपुर के फोर्स ने झाँसी पुलिस लाइन में आमद करना शुरु कर दी है। इनमें इंस्पेक्टर, दारोगा, हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल शामिल है।

मुख्यमंत्री इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

-246.17 करोड़ लागत की कुरैचा ग्राम समूह पेयजल योजना। 72 गांव लाभान्वित होंगे।

- 254.76 करोड़ लागत की बुढ़पुरा ग्राम समूह पेयजल योजना। 62 गांव लाभान्वित होंगे।

103.29 करोड़ लागत की गुलारा, बचौली, तिलैथा ग्राम समूह पेयजल योजना। कुल 46 गांव लाभान्वित होंगे।

-245.85 करोड़ लागत की इमलौटा ग्राम समूह पेयजल योजना। 84 ग्राम लाभान्वित होंगे।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

सावधान UPI यूज़र्स: जान लीजिए ये बातें, आज से हो जाइये अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story