×

झांसी: केबिल चोरी मामले में रिसीवर समेत तीन बदमाश गिरफ्तार

रेल सुरक्षा बल और डिटेक्टिव विंग की टीम ने रेलवे एसएण्डटी विभाग से केबिल व रेलवे लोहा चोरी करने के आरोप में रिसीवर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से केबिल व चोरी का माल बरामद किया गया।

Monika
Published on: 25 Feb 2021 4:54 PM GMT
झांसी: केबिल चोरी मामले में रिसीवर समेत तीन बदमाश गिरफ्तार
X
झांसी: रेलवे एसएण्डटी से करते थे केबिल चोरी, आरपीएफ-डिटेक्टिव विंग ने किया गिरफ्तार

झाँसी: रेल सुरक्षा बल और डिटेक्टिव विंग की टीम ने रेलवे एसएण्डटी विभाग से केबिल व रेलवे लोहा चोरी करने के आरोप में रिसीवर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से केबिल व चोरी का माल बरामद किया गया। यह गैंग काफी दिनों से चोरी की रेलवे संपत्ति खरीद रहा था। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से तीनों को जेल भेजा गया।

चोरी हई थी स्टोर से केबिल

बीते रोज रेलवे के एसएण्डटी विभाग के स्टोर से केबिल चोरी हो गई थी। इसकी सूचना रेल सुरक्षा बल व डिटेक्टिव विंग टीम को दी गई थी। सूचना मिलते ही टीम सक्रिय हो गई थी। बताते हैं कि रेल सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त आलोक कुमार कि निर्देश पर स्टेशन पोस्ट प्रभारी ए के यादव व स्टेशन डिटेक्टिव विंग प्रभारी एस एन पाटीदार के निर्देशन में गठित की गई टीम उपनिरीक्षक घनेन्द्र सिंह, आरक्षक अतुल सिंह, आरक्षक हेमंत कुमार, डिटेक्टिव विंग के सहायक उपनिरीक्षक वीरेन्द्र सिंह राजपूत, मुख्य आरक्षी रामेश्वर व आरक्षक अरुण सिंह राठौर केबिल चोरी करने वाले बदमाशों की तलाश में लगी थी।

ये भी पढ़ें : योगी सरकार की कड़ी कार्रवाई, गृह विभाग के संयुक्त सचिव धीरेंद्र उपाध्याय निलंबित

टीम ने किया गिरफ्तार

सूचना मिली कि रेलवे एफ केबिन के पास एक युवक खड़ा है। इसके पास चोरी की गई केबिल है। सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर सागर के थाना भानगढ़ के बेरखेडी निवासी उदय सिंह राजपूत को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से छह मीटर लंबी केबिल बरामद की गई। इसकी कीमत हजारों रुपया है। पकड़े गए आरोपी ने बताया कि 22/23 फरवरी की रात्रि में रेलवे के वरिष्ठ अनुभाग अभियंता सिग्नल (अनु.) एनसीआर स्टोर से केबिल चुराई थी। इसका एक हिस्सा गोविन्द चौराहा स्थित एक कबाड़ी की दुकान पर बेच आया था। निशानदेही पर टीम ने वहां छापा मारा।

छापे के दौरान कबाड़ की दुकान का संचालक/रिसीवर राजू सोनी निवासी पंचवटी कालोनी थाना कोतवाली को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से पांच मीटर केबिल बरामद की गई। उधर टीम ने रेलवे का लोहा खरीदने के आरोप में रिसीवर मैथली शरण गुप्ता निवासी सत्यम कालोनी बृहमकालोनी आश्रम के पास बड़ागांव गेट बाहर को गिरफ्तार कर लिया। इसकी दुकान झरना गेट के पास हैं। वह रेलवे का लोहा खरीदता है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से जेल भेजा गया।

रिपोर्ट- बी के कुश्वाहा

ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस का बढ़ता खतरा, सरकार के साथ स्कूल प्रबंधन भी अलर्ट

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story