Jhansi News: चुनाव में अफवाह फैलाई तो होगी कार्रवाईः एसएसपी

Jhansi News: आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में जनपद के 14 हिस्ट्रीशीटरों की मौजूदगी की चेकिंग की गयी। वहीं, एक वारन्टी अभियुक्त को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। उधर, पांच लोगों को जिला बदर किया गया।

B.K Kushwaha
Published on: 22 April 2023 8:31 PM GMT
Jhansi News: चुनाव में अफवाह फैलाई तो होगी कार्रवाईः एसएसपी
X
(Pic: Social Media)

Jhansi News: निकाय चुनाव मद्देनजर झाँसी पुलिस ने अराजक तत्वों पर नजर रखना शुरु कर दिया। साथ ही चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वाले तत्वों पर ही हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही हैं। इस संबंध में एसएसपी राजेश एस का कहना है कि चुनाव में किसी भी व्यक्ति ने अफवाह फैलाई तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए खुफिया एजेंसी को सतर्क कर दिया है।

चार लाख 88 हजार के ई-चालान

आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में चलाई जा रही सघन वाहन चेकिंग के दौरान 1193 दो पहिया व चार पहिया वाहनों को चेक किया गया जिसमें यातायात नियमों का उलन्घन करने वाले कुल 360 वाहनों का ऑनलाइन 488000 रू0 (चार लाख अठासी हजार रूपये) की धनराशि से ई-चालान किया गया। इसके अतिरिक्त 04 वाहनों को सीज किया गया।

497 लोगों को किया पाबंद

आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में आगामी चुनावों को प्रभावित करने वाले संभावित 34 लोगों के विरूद्ध अन्तर्गत धारा 151 द0प्र0सं0 के तहत कार्यवाही की गयी है तथा 532 लोगों के विरूद्ध अन्तर्गत धारा 107/116 द0प्र0सं0 के तहत के कार्यवाही की गयी है। इसके अतिरिक्त अन्तर्गत धारा 111/117/116(3) द0प्र0सं0 के तहत 129 लोगों को नोटिस निर्गत किये गये जिसमें 116 लोगों को नोटिस तामील कराये गये तथा 497 व्यक्तियों को नगद धनराशि के मुचलके से पावन्द किया गया है।

घर पर मिले 14 हिस्ट्रीशीटर

आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में जनपद के 14 हिस्ट्रीशीटरों की मौजूदगी की चेकिंग की गयी। वहीं, एक वारन्टी अभियुक्त को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। उधर, पांच लोगों को जिला बदर किया गया। इसके अलावा आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में लाइसेंसी विष्फोटक पदार्थों/ शस्त्रों की कुल 01 दुकान को चेक किया गया।

280 लीटर शराब बरामद, 12 अभियुक्त गिरफ्तार

अवैध शराब निर्माण व विक्री में संलिप्त 12 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के कब्जे से 280 लीटर अवैध शराब बरामद की गई।

विभिन्न मामलों में पांच अभियुक्त गिरफ्तार

अलग- अलग थानों की पुलिस ने विभिन्न मामलों में पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से गांजा व तमंचा बरामद किया है। मऊरानीपुर पुलिस ने सेंदरी निवासी राजकुमार कुशवाहा, लाड़गंज निवासी मनीष को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से एक-एक तमंचा बरामद किया गया। इसके अलावा ग्राम टिकरी निवासी पन्नालाल को गिरफ्तार कर उसके पास से 550 ग्राम गांजा बरामद किया गया। वहीं, टहरौली पुलिस ने ग्राम घुरैया निवासी बलराम को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 315 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद किया। वहीं, टोड़ीफतेहपुर थाने की पुलिस ने छेड़छाड़ के आरोप में फरार चल रहे ग्राम छिरौना निवासी प्रेम नारायण को गिरफ्तार कर लिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story