Jhansi News: भाजपा विधायक सहित 40 अन्य को एक माह कैद की सजा, जानिए क्या था मामला

Jhansi News: अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कन्हैयालाल ने झांसी-ललितपुर हाइवे पर सड़क जाम करने के आरोप में सदर विधायक रवि शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष धन्नू लाल गौतम, पूर्व पार्षद आदर्श गुप्ता समेत 40 लोगों को दोषी करार दिया है।

B.K Kushwaha
Published on: 9 May 2023 6:27 PM GMT
Jhansi News: भाजपा विधायक सहित 40 अन्य को एक माह कैद की सजा, जानिए क्या था मामला
X
भाजपा विधायक सहित 40 अन्य को एक माह कैदकी सजा: Photo- Newstrack

Jhansi News: अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कन्हैयालाल ने झांसी-ललितपुर हाइवे पर सड़क जाम करने के आरोप में सदर विधायक रवि शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष धन्नू लाल गौतम, पूर्व पार्षद आदर्श गुप्ता समेत 40 लोगों को दोषी करार दिया है। इन लोगों को एक माह की कैद और 1500 जुर्माने की सजा सुनाई गई है। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष धन्नूलाल गौतम ने अदालत में जुर्माना की राशि जमा कर दी है।

जबकि सदर विधायक ने इस फैसले के खिलाफ अपील करने की बात कही है। अभियोजन पक्ष के मुताबिक 9 जून 2006 को प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली चौकी के पास रहने वाले राजपूत ढाबा संचालक रिंकू राजपूत का अपहरण कर लिया गया था। बदमाशों ने पांच लाख रुपयों की मांग की थी। रिंकू की सकुशल बरामदगी की मांग को लेकर सदर विधायक समेत अन्य लोगों ने झांसी-ललितपुर हाइवे मार्ग पर जाम लगा दिया था। इस मामले में प्रेमनगर थाने की पुलिस ने 75 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। 16 साल से इस मामले की सुनवाई चल रही थी। मंगलवार को अदालत ने इस मामले में सजा सुनाई है।

Jhansi News: झांसी में आग का गोला बना ट्रक, चालक व हेल्पर ने बचाई जान

Jhansi News: झांसी-कानपुर हाइवे पर पारीछा के पास पहिया फटने से अंसुतलित ट्रक सड़क किनारे गढ्ढे में पलट गया, जिससे तुरंत बाद ट्रक में आग लग गई। समय रहते चालक और हेल्पर ने ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया।

बताया जा रहा है कि ट्रक शमशेरपुरा घाट से बालू भरकर झांसी की ओर जा रहा था। जब ट्रक पारीछा के पास पहुंचा तो ट्रक का अगला टायर फट गया। इससे ट्रक का संतुलन बिगड़ गया और ट्रक सड़क किनारे गहरे गड्ढे में जाकर पलट गया। इसके बाद शार्ट सर्किट होने से ट्रक में आग लग गई। यह देख चालक और हेल्पर ने किसी तरह ट्रक से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई है।

सूचना मिलते ही पारीछा थर्मल पावर प्लांट से दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची। कुछ ही देर बाद आग पर काबू पा लिया। पुलिस का कहना है कि चालक और हेल्पर का अब पता नहीं लगा है। नंबर के आधार पर ट्रक मालिक की खोजबीन की जा रही है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story