×

Jhansi News: डीएम ने की समीक्षा बैठक, त्यौहार को दूषित करने वालों पर होगी कार्यवाही, अलर्ट मोड पर पुलिस

Jhansi News: जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि शासन स्तर पर लम्पी स्किन डिज़ीज़ से गोवंश को सुरक्षित रखे जाने के लिए दिशा निर्देश प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में भी एडवाइजरी जारी करते हुए समस्त गौशालाओं/गो पालको को निर्देशित किया गया है।

B.K Kushwaha
Published on: 2 Sep 2023 12:58 PM GMT
Jhansi News: डीएम ने की समीक्षा बैठक, त्यौहार को दूषित करने वालों पर होगी कार्यवाही, अलर्ट मोड पर पुलिस
X
(Pic: Newstrack)

Jhansi News: तहसील मोंठ के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने उपस्थित समस्त अधिकारियों से कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयसीमा में और गुणवत्ता परक किया जाना सुनिश्चित किया जाए। आज प्राप्त शिकायतों को विभागीय अधिकारी स्वयं संज्ञान में ले और निस्तारित शिकायतों का मौके पर स्वयं परीक्षण करें। उन्होंने यह भी आव्हान किया कि शासन की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति को ही मिले, भ्रमण के दौरान यह अवश्य सुनिश्चित करें कि पात्रता की सूची में अपात्र किसी भी दशा में शामिल ना हों। इसके अतिरिक्त शिकायतकर्ता द्वारा की गई शिकायत के निस्तारण से संतुष्ट होना भी सुनिश्चित करें ताकि शिकायत का सही निस्तारण माना जा सके।

पेशेवर कब्जाधारियों को बख्शा नहीं जाएगा

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि शासन स्तर पर लम्पी स्किन डिज़ीज़ से गोवंश को सुरक्षित रखे जाने के लिए दिशा निर्देश प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में भी एडवाइजरी जारी करते हुए समस्त गौशालाओं/गो पालको को निर्देशित किया गया है कि गोवंश में लम्पी रोग के लक्षण पाए जाने पर तत्काल उनका इलाज कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि बीमारी को छुपाया जाता है तो संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

गैंगस्टर की होगी कार्यवाही

उन्होंने संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आईजीआरएस पोर्टल पर टॉप 05 विभागों की शिकायतें प्राप्त होने और लंबित शिकायतों की समीक्षा करते हुए विभागों के अधिकारियों से कहा कि अपने विभाग की जिन क्षेत्रों से अधिक शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, उन क्षेत्रों में स्वयं भ्रमण कर जांच करें कि किन कारणों से शिकायतें बार-बार प्राप्त हो रही हैं एवं उन शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण प्रभावी ढंग से निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। जिससे उस क्षेत्र से बार-बार शिकायत प्राप्त ना हो एवं यह भी निर्देशित किया कि अधिक शिकायत प्राप्त होने वाले क्षेत्र में भ्रमण/स्थलीय निरीक्षण कर निरीक्षण आख्या प्रभारी अधिकारी आईजीआरएस के कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि तहसील मोंठ में ग्राम तालौड़, बम्हरौली, चिरगांव, रेव, अम्मरगढ़, अटरिया, पूंछ और अमरौख में विभिन्न विभागों की बार-बार शिकायतें प्राप्त हो रही हैं अधिकारी उक्त सभी ग्रामों का भ्रमण कर शिकायतों की जानकारी लेते हुए उनका निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें।

दबंग व्यक्तियों ने मकान बनाते कर लिया कब्जा

संपूर्ण समाधान दिवस पर पवन कुमार निवासी अमरौख ने पत्र देते हुए बताया कि ग्राम में जो तालाब बना है जिस पर ग्राम के दबंग व्यक्तियों ने मकान बनाते हुए अवैध कब्जा कर लिया है। तालाब के पानी की निकासी न होने से गांव में पानी भर गया है। अतः उक्त पोखर से अवैध कब्जा हटाया जाए ताकि गांव में पानी ना भरे जिलाधिकारी ने तत्काल तहसीलदार मोंठ/एसएचओ को मौके पर जाकर शिकायत का परीक्षण करते हुए अवैध कब्जा होने पर तत्काल हटाते हुए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

साहब, उसकी जमीन पर दबंग ने बना लिया रास्ता

इसी क्रम में शिवनारायण अहिरवार ने पत्र दिया कि गांव में एक दबंग व्यक्ति हैं। उनके खेतों के गाटा संख्या 51 एवं 75 के मध्य से मुख्य मार्ग की गाटा संख्या 60 निकला है जो 1 किलोमीटर लंबा सीधा नजरी नक्शे में अंकित है, इन्होंने दबंगी के बल पर गाटा संख्या 51 पर रास्ता बना लिया है। इनके विरुद्ध रास्ते के गाटा संख्या 60 को कब्जा मुक्त का आदेश हुआ जिसे अभी तक खाली नहीं कराया गया। जिलाधिकारी ने मौके पर तहसीलदार और एसएचओ मोंठ को मौके पर जाकर कब्ज़ा हटाए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुधाकर पांडेय, एसडीएम परमानंद सिंह, डीपीआरओ जे आर गौतम, तहसीलदार प्रभात सहित समस्त विभागों के जिलास्तरीय अधिकारी अधिकारी उपस्थित रहे।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story