×

Jhansi News: खजुराहो इंटरसिटी के इंजन से धुंआ उठते देख यात्री आए दहशत में, जान बचाकर कूदे दोनों चालक

Jhansi News: उदयपुर से खजुराहो जा रही खजुराहो इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन से सिधौली के पास अचानक धुआ उठने लगा। जिसे देख यात्री दहशत में आ गए।

B.K Kushwaha
Published on: 19 Aug 2023 1:29 PM GMT
Jhansi News: खजुराहो इंटरसिटी के इंजन से धुंआ उठते देख यात्री आए दहशत में, जान बचाकर कूदे दोनों चालक
X
खजुराहो इंटरसिटी के इंजन से धुंआ उठते देख यात्री आए दहशत में: Photo-Newstrack

Jhansi News: उदयपुर से खजुराहो जा रही खजुराहो इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन से सिधौली के पास अचानक धुआ उठने लगा। जिसे देख यात्री दहशत में आ गए। इससे पहले कोई बड़ा हादसा होता ट्रेन को रोका और आग को बुझाया गया।

झाँसी रेल मंडल के सिथौली रेलवे स्टेशन पर खजुराहो इंटरसिटी ट्रेन में आग लगने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि उदयपुर से खजुराहो जा रही ट्रेन (19666) जब सिंथौली रेलवे स्टेशन पर पहुंची और उसके बाद ट्रेन की इंजन से धुआं उठने लगा। ट्रेन के इंजन से धुआं निकालने के बाद ट्रेन चालक ने ट्रेन को मौके पर रोका और उसके बाद दोनों ट्रेन चालक इंजन से कूद गए। ट्रेन से धुआं उठने की जानकारी मिलते ही यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलने के बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद रेलवे कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया।

उदयपुर खजुराहो इंटरसिटी एक्सप्रेस शनिवार को ग्वालियर स्टेशन पर अपने निर्धारित समय 12:14 मिनट पर आकर धोड़ी देरी से 12:35 मिनट पर आई और फिर इसे 12: 45 पर झाँसी के लिए रवाना कर दिया गया। ट्रेन ग्वालियर स्टेशन से महज सात किलोमीटर दूर सिंथौली स्टेशन के पास पहुंची ही थी कि उसके इंजन में से धुआं उठता दिखाई दिया। इंजन में मौजूद दो लोको पायलेट ने ट्रेन को रोका और उसके बाद वह इंजन से कूद गए। थोड़ी देर बाद आग की सूचना ट्रेन में फैल गई।

डिब्बों में मौजूद सभी यात्री बाहर निकल आए

आग का पता चलते ही डिब्बों में मौजूद सभी यात्री बाहर निकल आए। तो वहीं एसी कोच के यात्रियों ने डिब्बों के कांच फोड़कर बाहर निकाले। वहीं, ट्रेन स्टाफ ने कंट्रोल को सूचना दी। ग्वालियर से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां गई और आग पर काबू कर लिया गया। आग को बुझा दिए जाने के बाद उसे दूसरे इंजन के साथ खजुराहो के लिए रवाना कर दिया गया।

ट्रेन में सवार यात्री आग की सूचना से आए दहशत में

आग की सूचना मिलते ही ट्रेन में सवार यात्री घबरा गए। वो दहशत में आ गए। वे तत्काल अपने अपने डिब्बे से निकल कर बाहर आ गए और फिर जब उन्हें ये पता चला कि इंजन में से धुआं उठा है और उस पर जल्दी ही काबू पा लिया जाएगा तो उन्होंने राहत की सास ली।

बड़ा हादसा टला, कोई जनहानि नहीं, ट्रेन रवाना

मौके पर पहुंचे नगर निगम के फायर स्टॉफ ने बताया कि फोम टेंडर की मदद से इंजन के कांच तोड़कर आग पर काबू पाया गया और रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन के इंजन को चेंज कर उसे आगे रवाना कर दिया है कोई जनहानि नहीं हुई है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story