×

Jhansi News: मां-बाप ने बेटी की गला दबाकर ले ली जान

Jhansi News: कानून के शिकंजे से बचने के लिए जाल बुना, बेटी के शव को लटका दिया फाँसी पर| कानून के शिकंजे से बचने के लिए षड़यंत्र का जाल बुना और बेटी के शव को फाँसी के फंदे पर लटका दिया।

B.K Kushwaha
Published on: 3 Jun 2023 6:47 PM GMT
Jhansi News: मां-बाप ने बेटी की गला दबाकर ले ली जान
X
ऑनर किलिंग केस, झाँसी

Jhansi: रुढ़ीवादी मानसिकता से ग्रसित माता-पिता अपनी बेटी के प्रेम संबंध से इतने नाराज हो गए कि घर में ही उसका गला दबाकर हत्या कर दी। कानून के शिकंजे से बचने के लिए षड़यंत्र का जाल बुना और बेटी के शव को फाँसी के फंदे पर लटका दिया। इसके बाद पुलिस को बेटी द्वारा खुदकुशी करने की सूचना दे दी,लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने भेद खोल दिया तो पुलिस ने हत्यारे माता-पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मां-बाप ने बेटी को युवक से बात करने पर लगाई पाबंदी

उल्दन थाना क्षेत्र के ग्राम पचवारा में रहने वाले अहिरवार परिवार की 16 साल की बेटी के गांव में रहने वाले स्वजातीय युवक से प्रेम संबंध हो गए थे। फोन पर बातचीत होते-होते मुलाकातें होने लगीं और इसकी चर्चा गांव में फैल गई। जब किशोरी के परिजनों को इसकी भनक हुई तो उन्होंने डॉट-फटकार लगाते हुए युवक से बातचीत व मिलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी थी। कुछ दिन तो सबकुछ ठीक रहा लेकिन किशोरी फिर से युवक से बातचीत करने लगी थी।

हत्या करने के बाद दी बेटी के खुदकुशी की शक्ल

24 मई 2023 को परिवार वालों ने किशोरी को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह युवक के प्रेम में परिवार के खिलाफ जाने की बात करने लगी थी। इस पर परिजनों ने उसकी मारपीट की थी। जब बात नहीं बनी तो उसका गला दबा दिया जिससे उसकी मौत हो गई। हत्या करने के बाद परिजन घबरा गए और कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए उन्होंने अपने ही घर में बेटी का शव फाँसी के फंदे पर लटका दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस को बताया कि उसकी बेटी ने आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

रस्सी से गर्दन घोंटकर की गई हत्या, शरीर में कई चोटों के निशान

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया कि किशोरी की मौत फाँसी से गला कसने के बजाए उसके पहले ही गला दबाने से हो चुकी थी। बताते हैं कि किशोरी की हत्या से पहले उसे बेरहमी के साथ पीटा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गले में चोट के निशान के साथ ही पूरे शरीर में जख्म थे। उसकी मौत रस्सी से गला घोंटने की वजह से हुई है। शरीर के अन्य हिस्से में भी तीन गंभीर चोट के निशान मिले हैं। बीते रोज उपनिरीक्षक नागेश सिंह की तहरीर पर उल्दन थाने में पिता आनंद अहिरवार और मां रमा देवी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस के सामने रोने लगा बेटी का हत्यारा पिता

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम गठित करके इन्वेस्टीगेशन करवाया। पुलिस ने मां-बाप से पूछताछ की। इन्वेस्टिगेशन टीम के सामने मृतका का पिता आनंद रोने लगा और अपनी पत्नी के साथ मिलकर बेटी की हत्या करने की बात स्वीकार की है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story