Jhansi News: शादीशुदा बाबा ने नाबालिग शिष्या से की दूसरी शादी

Jhansi News: एक किशोरी को बहला फुसलाकर बाबा अपने साथ भगा ले गया। जबकि बाबा पहले से ही शादीशुदा था। उसने नाबालिग लड़की के साथ कई बार संबंध बनाए। और उसके बाद उससे शादी कर ली। जब नाबालिग उसकी प्रताड़ना और शारीरिक शोषण से तंग आ गई तो मौका पाकर उसके चंगुल से भाग निकली।

B.K Kushwaha
Published on: 28 Jun 2023 4:18 PM GMT
Jhansi News: शादीशुदा बाबा ने नाबालिग शिष्या से की दूसरी शादी
X
शादीशुदा बाबा ने नाबालिग शिष्या से की दूसरी शादी: Photo- Social Media

Jhansi News: एक किशोरी को बहला फुसलाकर बाबा अपने साथ भगा ले गया। जबकि बाबा पहले से ही शादीशुदा था। उसने नाबालिग लड़की के साथ कई बार संबंध बनाए। और उसके बाद उससे शादी कर ली। जब नाबालिग उसकी प्रताड़ना और शारीरिक शोषण से तंग आ गई तो मौका पाकर उसके चंगुल से भाग निकली। पुलिस ने शिकायत होने के बाद बाबा को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े जाने पर बोला गुरु का आदेश था कि तुम जिस जाति से हो उस जाति वालों को 2 शादियां करनी चाहिए। मैंने तो गुरु की आज्ञा का पालन किया है।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र में फरवरी 2023 में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में एक बाबा आया था। कार्यक्रम के आयोजक के पड़ोस में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी भी धार्मिक कार्यक्रम में जाती थी। बाबा की आरती और पूजा-पाठ के दौरान उनकी नजर किशोरी पर पड़ी और उसे प्यार हो गया। इसके बाद बाबा ने उसे अपनी शिष्या बना लिया। बाबा ने किशोरी का मोबाइल फोन का नंबर ले लिया और उससे मीठी-मीठी बातें करने लगा।

किशोरी के घर आने जाने लगा था बाबा

इस दौरान बाबा का किशोरी के घर भी आना-जाना हो गया। 7 मई 2023 को बाबा उसे अपने साथ लेकर भाग गया। किशोरी के परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, लेकिन काफी तलाश के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला।

बदहवास हालत में मां-बाप के पास पहुंची नाबालिग

कुछ दिनों बाद नाबालिग बदहवास स्थिति में माता-पिता के घर पहुंची। उसने बताया कि बाबा उसे बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। इसके बाद वह उसे अपने जिला भिण्ड (मध्य प्रदेश) स्थित पिपरौली कोहार गांव ले गया। जहां उसने डरा-धमकाकर उसके साथ शादी की और मारने की धमकी देते हुए जबरन शारीरिक संबंध बनाए। वह उसे आए दिन होटलों में व अन्य स्थानों पर ले जाता था और मारपीट कर प्रताड़ित करते हुए शारीरिक संबंध भी बनाता था।

कमरे में ताला बंद करके जाता था बहार

जब वह बाहर जाता था तो उसे अन्दर कर कमरे में ताला बंद कर देता था। एक दिन बाबा ताला लगाना भूल गया तो वह मौका पाकर भाग निकली। उसने घटना की सूचना पुलिस को भी दी। पुलिस ने भिण्ड जिला निवासी बाबा हर्षवर्धन के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। बिजौली चौकी प्रभारी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। इसके बाद बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया।

गुरु के कहने पर की दूसरी शादी

बाबा के चंगुल से खुद को बचाकर निकल भागी किशोरी ने बताया कि बाबा पहले से ही विवाहित है। उसके बच्चे भी हैं। पकड़े जाने पर बाबा ने बताया कि वो जिस जाति से आता है, उसमें दो पत्नियां रखने का अधिकार है। ये बाद गुरु ने बताई थी। गुरु का आदेश मानकर ही मैंने दूसरी शादी की है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story