×

Jhansi News: मां ने बेटी को थप्पड़ मारा, बेटी ने जहर खाकर दे दी जान

Jhansi News: सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। नवाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम मैरी में हीरालाल की पुत्री मोनिका 11 वीं की छात्रा थी। गुरुवार की सुबह मोनिका छत पर गई। मां उसे नीचे बुला रही थी।

B.K Kushwaha
Published on: 18 May 2023 7:20 PM GMT
Jhansi News: मां ने बेटी को थप्पड़ मारा, बेटी ने जहर खाकर दे दी जान
X
(Pic: Social Media)

Jhansi News: मां की फटकार और पिटाई से नाराज होकर एक किशोरी ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। नवाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम मैरी में हीरालाल की पुत्री मोनिका 11 वीं की छात्रा थी। गुरुवार की सुबह मोनिका छत पर गई। मां उसे नीचे बुला रही थी। काफी देर बाद तक जब मोनिका नीचे नहीं आई, तब मां ऊपर गई। उसने मोनिका को जमकर फटकार लगाते हुए कई थप्पड़ मार दिए। इससे मोनिका रोने गी। घर में ही पिता ने खेती के लिए कीटनाशक रखे हुए थे। घर के अंदर जैसे ही मोनिका पहुंची तो उसने कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया। कुछ देर बाद मां कमरे में पहुंची तो बेटी अचेत होकर बिस्तर पर पड़ी थी। तत्काल उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पत्नी को वीडियो कॉल लगाकर पति ने लगाई फांसी

मध्य प्रदेश में टीकमगढ़ जिले के बलदेवगढ़ में एक युवक ने मायके में रह रही पत्नी को वीडियो कॉल लगाकर फांसी लगा ली। यह देख पत्नी ने अपने ससुर को इसकी आनन-फानन में सूचना दी। समय रहते उसे फांसी से उतार लिया गया, लेकिन समय को कुछ और ही मंजूर था। युवक ने मेडिकल कालेज में आखिर में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जिला टीकमगढ़ में बलदेव थाना क्षेत्र के ग्राम बनेनी मवई में रहने वाले नंद किशोर ने बताया कि उसके 21 वर्षीय बेटे भूपेन्द्र की पिछले वर्ष शादी हुई थी। भूपेन्द्र उसके साथ गल्ले की दुकान पर बैठता था। 5 मई को भूपेन्द्र अपनी पत्नी को उसके मायके धरमपुरा छोड़ने गया था। पत्नी को छोड़कर वह वापस अपने घर आ रहा था। रास्ते में उसने बीयर पी। इसके बाद घर आया। घर आकर भूपेन्द्र केवल उससे 5 से 10 मिनट ही मिला।

भूपेन्द्र के इरादों से बेखबर होकर वह अपने काम पर लग गए। इसी दौरान भूपेन्द्र की पत्नी ने उसे बताया कि वह अपने कमरे में फांसी लगा रहा है। यह सुनते ही उसके होश उड़ गए। आनन-फानन में भागकर उसे फांसी से उतारा और उपचार के लिए मेडिकल कालेज ले आए। आखिर में यहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसी बीच उसने अपने घर में कुलदेवी को बुलाकर अपने बेटे की इस हालत के बारे में जाना तो उन्होंने बताया कि भूपेन्द्र ने जिस स्थान पर बीयर पी थी वहां शैतान था। जिसे उसने शराब नहीं पी और वहीं से उसके साथ घर आ गया। शैताने के बसीकरण के कारण उसने यह कदम उठाया है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर काम कर रहे ट्रैक्टर चालक की सड़क हादसे मौत

बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे पर काम कर रहे ट्रैक्टर चालक की सड़क हादसे में मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जालौन के उरई कोतवाली अंतर्गत बोदपुरा में रहने वाला लगभग 28 वर्षीय पुष्पेन्द्र प्रजापति बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे पर हो रहे काम के दौरान ट्रैक्टर चलाता था। पुष्पेन्द्र की लगभग 10 वर्ष पहले शादी हुई थी। विगत दिवस वह ट्रैक्टर लेकर वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान इसी दौरान भुआ और कपासी के बीच एक ट्रक ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वह गम्भीर रुप से घायल हो गए। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए उरई जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से हालत गम्भीर होने पर उसे मेडिकल कालेज लाया गया। इससे पहले उसे मेडिकल कालेज में इलाज मिलता उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पारीछा प्लांट में काम करने वाले कर्मचारी की मौत

पारीछा थर्मल पावर प्लांट में काम करने वाले एक कर्मचारी की अचानक मौत हो गई। उसकी मौत किस कारण यह जानने के लिए पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सिकरी बुजुर्ग में रहने वाला बृजकिशोर पारीछा थर्मल पावर प्लांट में हाउस कीपिंग का काम करता था। रिश्तेदार के अनुसार वह ड्यूटी पर गया हुआ था। तभी अचानक वह सीढ़ियों से गिर गया। जानकारी होते ही उसे उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र ले गए। जहां से हालत गम्भीर होने पर उसे मेडिकल कालेज भेजा। यहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतक की मौत का वास्तविक कारण जानने के लिए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

टहलने गई युवती की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

रोज की तरह सुबह टहलने गई एक युवती झांसी-प्रयागराज रेल लाइन पर ट्रेन की चपेट में आ गई। जिससे उसकी मौत हो गई। जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
सदर बाजार थाना क्षेत्र के खिरक पट्टी भट्टागांव में रहने वाली शशि पत्नी आयोध्या प्रसाद रोज सुबह टहलने जाती थी। रोज की तरह गुरुवार की सुबह वह टहलने गई थी। इसी बीच परिजनों को पता चला कि झांसी-प्रयागराज रेल लाइन पर एक युवती की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। यह सुनकर जब उसका बेटा विकेश वहां पहुंचा तो देखा कि उक्त युवती कोई और नहीं बल्कि उसकी मां है। जिसकी ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या

एक युवक ने छत के कुंदे से फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। फांसी से लटका परिजनों ने इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम चन्द्रपुरा में ग्यासी कुशवाहा परिजनों के साथ रहता था। परिजनों के मुताबिक रात्रि में जब घर के सदस्य सो रहे थे। इसी दौरान उसने छत के कुंदे से लटककर फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक ऐसा कदम क्यों उठाया यह कोई नहीं जानता। फिलहाल सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

विद्युत करंट की चपेट में आने से विद्युत कर्मी की मौत

रात्रि में मरम्मत कर रहा विद्युतकर्मी करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। बताते चलें कि बीती रात ग्राम कुआं गांव के पास 27 वर्षीय जितेंद्र पुत्र ओम प्रकाश विद्युत लाइन मैन के साथ सहयोगी के रूप में कार्य करता था। वह देर रात विद्युत लाइन का फाल्ट सही करने गया था। जहां अचानक विद्युत आपूर्ति शुरू हो जाने के कारण वह विद्युत करंट की चपेट में आ गया। जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया और खम्भे से नीचे गिर गया। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story