×

Jhansi News: बिजली का करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत, एक क्लिक में जानिए झांसी की आज की सारी हलचल

Jhansi News: मोंठ थाना क्षेत्र के कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे के नजदीक एक ढाबे पर विद्युत करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

B.K Kushwaha
Published on: 6 Aug 2023 3:21 PM GMT
Jhansi News: बिजली का करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत, एक क्लिक में जानिए झांसी की आज की सारी हलचल
X
एक क्लिक में जानिए झांसी की आज की सारी हलचल : Photo- Social Media

Jhansi News: मोंठ थाना क्षेत्र के कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे के नजदीक एक ढाबे पर विद्युत करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया गया है कि 60 बर्षीय हबीब खान पुत्र नूरबख्स निवासी अशोकनगर, हाईवे के नजदीक अपने छोटे भाई के राजा ढाबा के पास किसी काम से गए थे। जैसे ही वह सीढ़ी लगाकर ढाबे की छत पर चढ़े कि ढाबा के ऊपर से निकली 33,000 केबी की विद्युत लाइन से उन्हें जोरदार करंट लग गया। जिससे वह झुलस गए। चिल्लाना सुनकर आसपास के लोगों ने भागकर उन्हें नीचे उतारा, तब तक हबीब का पूरा शरीर विद्युत करंट से झुलस चुका था। परिजन भी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने 108 एंबुलेंस की सहायता से सीएचसी मोंठ में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया। बाद में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। बता दें कि ढा़बा के कुछ फीट ऊपर से ही 33000 केवी की लाइन निकली है। जिस ओर विभाग का बिल्कुल ध्यान नहीं है। ढा़बा संचालक का कहना है कि वह विद्युत विभाग में कई बार लाइन को ऊंचा कराने के लिए गुहार लगा चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके फलस्वरूप आज यह घटना सामने आई है।

Jhansi News: झाड़-फूंक के चक्कर में गई जान, महिला को डसा था सांप ने

Jhansi News: मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घर में सो रही महिला को सांप ने काट लिया। सांप को जाते देख महिला ने शोर मचाया। जिस पर परिवार वाले आनन-फानन में महिला को एक झाड़-फूंक वाले के पास ले गए। जब महिला को आराम नहीं लगा तो महिला को झांसी मेडिकल कॉलेज लाए। यहां महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। मरने के बाद भी परिवार वाले अंधविश्वास में फंसकर महिला के शव को झाड़फूंक के लिए ले जाने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोका और शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

मध्यप्रदेश में शिवपुरी जिले के करैरा थाना क्षेत्र के खैरा मोदी मोहल्ले में रहने वाली 50 वर्षीय कमला गिरि रोज की तरह रात्रि में सो रही थी, तभी उसे एहसास हुआ कि कमर में किसी ने काट लिया है। जैसे ही उसने देखा तो उसे सांप जाता हुआ दिखाई दिया। बस फिर क्या था, महिला घबरा गई और उसने शोर मचाया। शोर सुनकर परिवार वाले जागे और आनन-फानन में उसे एक झाड़-फूंक वाले के पास ले गए। जहां उसे देसी दबा दी गई लेकिन आराम नहीं लगा। इधर बारिश भी हो रही थी। बारिश के कारण वह समय पर मेडिकल कॉलेज नहीं पहुंच पाए। जिस कारण महिला की हालत बिगड़ती गई। लगभग 4 घंटे बाद वह मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Jhansi News: झांसी में एम्बुलेंस बनी आग का गोला, फटा सिलेंडर

Jhansi News: मेडिकल कॉलेज के सामने खड़ी एंबुलेंस आग का गोला बन गए देखते ही देखते एंबुलेंस में लगा सिलेंडर धमाके के साथ फट गया, जिससे वहां हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग को बुझाया। नवाबाद थाना अंतर्गत मेडिकल कॉलेज गेट के सामने एक गली में ट्रांसफार्मर के पास एंबुलेंस खड़ी थी। एम्बुलेंस में रिफलिंग हो रही थी, तभी अचानक एंबुलेंस आग का गोला बन गए। यह देख वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। देखते ही देखते एंबुलेंस में लगा सिलेंडर धमाके के साथ फट गया। इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई । फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और समय रहते आग को बुझा लिया। एंबुलेंस में आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका, हालांकि जांच के बाद ही आग लगने का कारण पता चल सकेगा।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story