×

Jhansi News: फर्जी निकली 19 लाख की लूट, आईपीएल की लत ने लड़कों को बना दिया लुटेरा

Jhansi News: सेल्समैन ने अपने दोस्त के साथ रची थी लूट करने की वारदात, नई नवेली दुल्हन को भी खुश रखना चाहता था सेल्समैन।

B.K Kushwaha
Published on: 30 May 2023 7:40 PM GMT
Jhansi News: फर्जी निकली 19 लाख की लूट, आईपीएल की लत ने लड़कों को बना दिया लुटेरा
X
Revelation of the incident of looting 19 lakh rupees

Jhansi News: युवाओं के महंगे शौकीन नशे और बढ़ते अपराध स्तर में युवाओं का शामिल होना समाज के लिए खतरा बन गया। जिस तरह अभी आईपीएल सट्टेबाजी में भी युवाओं का सबसे ज्यादा शामिल होना देखा जा रहा है। उसको देखकर लगता है कि युवाओं में भारी भटकाव आ चुका है। सट्टेबाजी की लत इंसान को किस कदर बर्बाद कर सकती है, इसका जीता जागता उदाहरण झांसी में देखने को मिला है। 27 मई को एक सेल्समैन की आंखों में मिर्ची पाउडर फेंककर 19 लाख रुपया लूटने की वारदात हुई थी। हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए इसका राजफाश कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने सेल्समैन व उसके साथी को गिरफ्तार कर लूट का सारा पैसा आदि सामग्री भी बरामद कर ली है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस. ने पत्रकारों को बताया कि पूंछ और एसओजी टीम ने सेल्समैन दीपेंद्र सिंह परमार और उसके दोस्त मनोज अहिरवार निवासी बृहमनगर कालोनी को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने लूट की वारदात करने की बात स्वीकार की है।

ऐसे हुआ है घटना का अनावरण

जांच के दौरान आरोपित दीपेंद्र के द्वारा लगातार पुलिस को गुमराह किया जाता रहा। इसी क्रम में रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज के निरीक्षण से पाया गया कि दीपेंद्र सिंह परमार के साथ एक अन्य व्यक्ति लगातार आते-जाते समय साथ-साथ चल रहा है। इन्हीं तथ्यों को ध्यान में रखते हुए दीपेंद्र से पूछताछ की गई तो वह पुलिस के प्रश्नों का जवाब नहीं दे पाया और घटना स्वयं व अपने दोस्त मनोज के साथ करने की पुष्टि की और बताया कि हम दोनों लोग आईपीएल सट्टेबाजी में नुकसान हो गया था।

शातिराना ढंग से रची वारदात की कहानी

दीपेंद्र ने बताया कि उसपर कर्ज हो गया था। सीमेंट व्यापारी अजय कुमार साहू ने उसे अपने ऑफिस में बुलाया और कहा कि कोंच जाना है। वहां पर संजय अग्रवाल मिलेंगे वो जो भी रुपया दें, उन्हें लेकर उसके पास आ जाना। यह बात जानकर उसके मन में लालच आ गया और मनोज को बुलाकर पूरी बात बतायी। तब उसने अपने दोस्त के साथ लूटपाट की वारदात की योजना बनाई थी। दीपेंद्र ने बताया कि इसके बाद वह मनोज के साथ कोंच के लिए निकले थे। मनोज कोंच के पहले रुक गया और उसके आने का इंतजार करने लगा। वह सीधे संजय अग्रवाल की दुकान पर पहुंचा। वहां से 19 लाख रुपया लेकर शाम को झांसी के लिए निकल आया। रास्ते में मनोज मिल गया और दोनों साथ साथ चलने लगे। जैसे ही वह लोग पहाड़गांव नहर सेसा रेलवे क्रांसिग के बीच पहुंचे। वहां उसने रुपये से भरा बैग व अपने दोनों मोबाइल स्विच ऑफ करके मनोज को दे दिया औऱ मनोज से उसकी आंखों में मिर्च पाउडर डालने के लिए कहा जिसे वो लोग घर से लेकर आए थे। मिर्च पाउडर डालकर मनोज बैग और मोबाइल लेकर चला गया। वह अपनी बाइक को गिराकर खुद भी लेट गया और किसी के आने का इंतजार करने गा। तभी वहां से निकल रहे लोगों से कहा कि बदमाशों ने 19 लाख रुपया लूट लिया था। दीपेंद्र ने बताया था कि उसकी शादी कुछ दिनों पहले हुई थी। वह अपनी नई नवेली दुल्हन को खुश करना चाहता था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने आरोपितों के पास से 19 लाख रुपया, चार मोबाइल फोन, दो मोटरसाइकिलें बरामद की हैं।

ऐसे हुई थी घटना

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के सिद्देश्वर नगर आईटीआई व निवाड़ी के थाना पृथ्वीपुर के ग्राम विरोरा पहाड़ के पास रहने वाले दीपेंद्र सिंह परमार ने बताया था कि मैं अपने मालिक अजय कुमार साहू निवासी सर्वनगर सीपी मिशन कंपाउंड जो सीमेंट के व्यापारी है। उनके द्वारा उसे कोंच के संजय अग्रवाल निवासी जवाहर नगर कोंच के यहां से सीमेंट के 19 लाख रुपये लेकर आने की बात कहकर भेजा था। 27 मई को पैसे वापस लेकर आ रहा था तो नहर पुल से कुछ आगे सामने से आ रही अपाचे गाड़ी पर सवार तीन व्यक्तियों ने उसकी आंखों में मिर्च का पाउडर डाल दिया और रुपयों से भरे बैग को छीनकर भाग गए थे। अजय कुमार साहू की तहरीर पर दफा 394 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था।

इस टीम को मिली सफलता

इस मामले का खुलासा करने वाली टीम में चिरगांव थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी पाल, पूंछ थानाध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप सिंह, स्वाट टीम प्रभारी कुलभूषण सिंह, पूंछ थाने के एसआई महेश चंद्र, सर्विलांस टीम के मुख्य आरक्षी दुर्गेश चौहान, मनोज कुमार, स्वाट टीम के मुख्य आरक्षी सतपाल, स्वॉट टीम के आरक्षी शिववीर सिंह, धारा सिंह, कृष्ण मुरारी, रजत, देवेश चतुर्वेदी आदि लोग शामिल रहे हैं।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story