×

Jhansi News: मां, पत्नी ने कहा था, जहर खाकर मरजाओ, इसलिए खा लिया जहर, मौत

Jhansi News: बरुआसागर थाना क्षेत्र के ग्राम घसरपुरा में सुनील कुशवाहा परिवार समेत रहता था। बीते रोज उसे बेहोशी हालात में उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां बीती रात उपचार के दौरान सुनील कुशवाहा ने दम तोड़ दिया।

B.K Kushwaha
Published on: 3 Sep 2023 1:17 PM GMT
Jhansi News: मां, पत्नी ने कहा था, जहर खाकर मरजाओ, इसलिए खा लिया जहर, मौत
X
Troubled by his wife the husband committed suicide

Jhansi News: मां, पत्नी ने मोबाइल फोन पर कहा कि जहर खाकर मरजाओ, इसलिए वह जहर खाकर जान दे रहा हूं। यह बात कहने के पहले युवक ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। हालात बिगड़ने पर उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वह बरुआसागर थाना क्षेत्र के ग्राम घसरपुरा में सुनील कुशवाहा परिवार समेत रहता था। बीते रोज उसे बेहोशी हालात में उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां बीती रात उपचार के दौरान सुनील कुशवाहा ने दम तोड़ दिया। इसकी जानकारी लगते ही परिजन व रिश्तेदार आदि लोग मेडिकल कालेज पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पत्नी ने कराया था मुकदमा दर्ज

मृतक की मां रामदेवी का कहना है कि सुनील कुशवाहा मजदूरी करता था। वर्ष 2020 में उसकी शादी कोतवाली थाना क्षेत्र के पंचवटी कालौनी के पास रहने वाली लड़की से हुई थी। लगभग 4 माह पहले सुनील के पिता की बीमारी के कारण मौत हो गई थी। पिता की मौत के पहले सुनील की पत्नी अपने मायके में जाकर रहने लगी थी। तभी से सुनील और उसकी पत्नी के बीच विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया कि पत्नी ने सुनील समेत ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। इस कारण सुनील परेशान रहता था। कई बार समझौते के लिए समाज के लोगों की पंचायत भी हुई लेकिन बात नहीं बनी।

तारीख से आने के बाद पहले पत्नी से की बात फिर खाया जहर

मां रामदेवी का कहना है कि विगत दिवस मुकदमें की तारीख थी। जिसके लिए सुनील परिवारिक न्यायालय गया हुआ था। जहां यह तय हुआ था कि सुनील अपनी पत्नी को ससुराल अपने घर ले जाए। लेकिन इसके बाद भी पत्नी अपने ससुराल नहीं आई। आखिर में सुनील शाम को अपने घर आ गया। इसके बाद सुनील की मायके में रह रही अपनी पत्नी से फोन पर बात हुई। न जाने बातचीत के दौरान ऐसा क्या हुआ कि सुनील ने विषाक्त खा लिया और वह अपनी मां की गोद में आकर लेट गया। मां से कहा कि पत्नी ने कहा कि जहर खाकर मरजाओ, इसलिए उसने जहर खा लिया। आनन-फानन में सुनील को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उपचार के दौरान सुनील की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

जहरीले कीड़े ने किसान को काटा, मौत

बंगरा ब्लॉक के ग्राम मगरपुर में रहने वाले लगभग 27 वर्षीय बालकिशन श्रीवास खेतों में उर्द ओर मूंग की फसल किए हुए है। परिजनों के मुताबिक 2 सितम्बर को वह खेतों की रखवाली करने गया था। तभी कुछ अन्ना जानवर खेत में घुस गए। जिन्हें देखकर वह उन्हें भगाने का प्रयास करने लगा। इसी दौरान किसी जहरीले कीड़े ने उसे काट लिया। जिससे वह अचेत हो गया। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए मऊरानीपुर स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

ट्रेन से टकराई बुजुर्ग महिला, मौत

चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम नरी में रहने वाली लगभग 65 वर्षीय जशोदा आदिवासी बाजार गई हुई थी। परिजनों के मुताबिक जशोदा को ऊंचा सुनाई देता था। वह बाजार से जब घर आ रही थी तभी रास्ते में रेलवे क्रासिंग पार करते समय आ रही ट्रेन का हॉर्न उन्हें नहीं सुनाई दिया। जिस कारण वह ट्रेन की चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई। जानकारी होने पर परिजन मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लश्कर एक्सप्रेस के शौचालय में मिला था शव

मुम्बई से चलकर झाँसी पहुंची लश्कर एक्सप्रेस के शौचालय में विगत दिवस युवक का शव मिला था। छानबीन के दौरान पता चला कि मृतक जनपद जालौन के रामपुरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है और वह मुम्बई में गार्ड की नौकरी करता था। परिवार से मिलने के लिए वह मुम्बई से झांसी आ रहा था। उसकी मौत किन परिस्थितियों में और कैसे हुई यह स्पष्ट नहीं हो सका।

मालूम हो कि विगत दिवस मुम्बई से चलकर ट्रेन क्रमांक 12161 लश्कर एक्सप्रेस झांसी पहुंची थी। जहां जीआरपी ने ट्रेन के कोच क्रमांक एस-11 के शौचालय में पड़े युवक के शव को उतारा और उसकी शिनाख्त की। मृतक की महेश पाठक निवासी मजीट थाना रामपुरा के रुप में शिनाख्त करते हुए उसके परिजनों से सम्पर्क कर अवगत कराया था। जानकारी होने पर उसके परिजन आज झांसी पोस्टमार्टम घर पहुंचे। जहां उन्होंने बताया कि मृतक महेश अविवाहित था। वह 6 भाई और एक बहन हैं। मुम्बई में वह गार्ड की नौकरी करता था। रक्षाबंधन और कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार मनाने के लिए वह घर लौट रहा था। रास्ते में न जाने ऐसा क्या हुआ कि उसकी मौत हो गई। उसके पास से न तो टिकट मिला और न ही उसका मोबाइल। रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story