Jhansi News: पत्नी कर रही थी सालगिरह मनाने की तैयारी, पति का था इंतजार मगर पहुंची लाश

Jhansi News: शादी की दूसरी सालगिरह पर पति की मौत, पांच दिन पहले वह ड्यूटी करके बाइक से घर लौट रहा था। रास्ते में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

B.K Kushwaha
Published on: 22 May 2023 8:42 PM GMT
Jhansi News: पत्नी कर रही थी सालगिरह मनाने की तैयारी, पति का था इंतजार मगर पहुंची लाश
X
मृतक धर्मेंन्द्र कुमार: Photo- Newstrack

Jhansi News: पत्नी को क्या मालूम था कि वह अपने पति के साथ अब सालगिरह नहीं मना पाएगीए वह सालगिरह मनाने के लिए तैयारी में थी उसे आशा था कि पति जल्द घर लौट आएंगेए मगर जैसे ही पति की लाश घर पहुंची तो उसने रोना शुरु कर दिया। हुआ यह था कि पांच दिन पहले वह ड्यूटी करके बाइक से घर लौट रहा था। रास्ते में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

टोड़ीफतेहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बड़वार में रामकिशोर परिवार समेत रहता है। रामकिशोर का पुत्र धर्मेंन्द्र कुमार गुरसरांय के एक लॉज में वेटर का काम करता था। 16 मई की सुबह वह लॉज में ड्यूटी करके बाइक से घर लौट रहा था। गुरसरांय की दाल मिल के पास अज्ञात वाहन ने धर्मेंन्द्र की बाइक में टक्कर मार दी। काफी देर तक वह मौके पर पड़ा रहा। जब पीछे से साथी आए तो उन्होंने परिजनों को हादसे की जानकारी दी। उपचार के लिए धर्मेंन्द्र को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

मृतक के भाई राघवेन्द्र ने बताया कि धर्मेंन्द्र की शादी दो साल पहले आज ही के दिन यानी 22 मई को ज्योति के साथ हुई थी। उनका आठ माह का बेटा आशुतोष है। परिजनों ने पत्नी ज्योति को बताया गया था कि धर्मेंन्द्र की हालत में सुधार हैए एक.दो दिन में छुट्टी हो जाएगी। इसलिए वह आज शादी की सालगिरह की तैयारी कर रही थी। उसको उम्मीद थी कि आज शाम तक पति घर आएंगे तो अच्छे से सालगिरह मनाएंगे। पति की जगह उसकी लाश पहुंची तो ज्योति बेहोश हो गई।

आतियां ताल में मिली एमए की छात्रा की लाश

पिछले दो माह से मायके में रह रही युवती की लाश आंतिया तालाब में मिली। वह रात्रि से गायब थी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकालकर शिनाख्त कराई। युवती एमए की परीक्षा देने के लिए अपने मायके आई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सोमवार की सुबह नवाबाद थाना क्षेत्र मे स्थित आंतिया तालाब के पास रोजाना की भांति लोग घूमने के लिए निकले थेए तभी उनकी नजर आतियां तालाब में उतरा रही युवती की लाश पर गई। इसकी जानकारी लगते ही कई लोग इकट्ठा हो गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकालकर शिनाख्त कराई। मृतका की राशि उर्फ ख्याती शर्मा पत्नी मनीष शर्मा निवासी केण्के पुरी के रुप में शिनाख्त हुई।

पति मनीश शर्मा का कहना है उसकी पत्नी ख्याती एमण्ए की छात्रा थी। उसकी वर्ष 2018 में शादी हुई थी। ख्याती का मायका शारदा हिल्स कालौनी में है। दो वर्ष पहले ख्याती काफी बीमार रहने लगी थी। इलाज कराने पर पता चला कि ख्याती को टीवी और मिर्गी के दौरे पड़ते है। वह इसका इलाज मेडिकल कालेज में कराने लगा। जिसमें उसे आराम लग रहा था। एमण्ए की परीक्षा देने के लिए पिछले दो माह पहले वह ससुराल से अपने मायके शारदा हिल्स कालोनी आई थी। जहां पता चला कि देर रात्रि वह बिना बताए हुए घर से निकल पड़ी। सुबह जब मायके वालों ने घर में उसे नहीं देखा तो खोजबीन की। अभी खोजबीन शुरु ही हुई थी कि उन्हें पता चला कि आंतिया तालाब में एक युवती की लाश मिली। आंतिया तालाब पहुंचकर शव की ख्याती शर्मा के रुप में शिनाख्त की गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

कचहरी चौराहे से चंद कदम दूर बाइक सवार रेलकर्मी को बस ने कुचलाए मौत

नवाबाद थाना क्षेत्र के कचहरी चौराहे से चंद कदम दूर बाइक सवार रेलकर्मी को बस ने कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सदर बाजार थाना क्षेत्र के लाल कुर्ती में रहने वाला करीम खान रेलवे विभाग में चतुर्थ श्रेणी के पद पर तैनात हैं। परिजनों और रिश्तेदारों के अनुसार करीम खान नवाबाद थाना क्षेत्र के कचहरी से चंद कदम दूर खुशीपुरा तिराहे के पास बाइक से गुजर रहा था। इसी दौरान चालक ने लापरवाही से चलाते हुए उन्हें बाइक से कुचल दिया। यह देख वहां अफरा.तफरी मच गई। जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आनन.फानन में उन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज ले गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

दो दिन से गायब चल रहे किशोर का शव बेतवा नदी में उतराता मिला

दो दिन से गायब चल रहे किशोर का शव बेतवा नदी में उतराता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस ने शव की शिनाख्त करवाई है। शिनाख्त के दौरान पुलिस को पता चला कि उक्त युवक की नवाबाद थाने में गुमशुदगी दर्ज है।

बरुआसागर थाना क्षेत्र की बेतवा नदी में मछुवारों की नजर नदी में उतरा रहे एक युवक के शव पर गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकलवाकर शिनाख्त कराई। बरुआसागर थाना प्रभारी के अनुसार मृतक की शिनाख्त सोहेल खान निवासी जेडीए कालोनी थाना नवाबाद के रुप में की गई। मृतक दो दिन पहले से गायब चल रहा था। उसकी काफी खोजबीन की जा रही थी। लेकिन कोई सुराग नहीं चल रहा था। इसकी नवाबाद थाने में गुमशुदगी भी दर्ज है। इससे पहले उसका कोई सुराग लगता उसकी लाश मली है। आशंका जताई जा रही है कि उसकी एक दिन पहले मौत हुई है। उसने आत्महत्या की या फिर वह किसी अनहोनी का शिकार हुए। यह स्पष्ट नहीं हो सका। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने लगाया जाम

कोतवाली थाना क्षेत्र के नईबस्ती के वार्ड नंबर आठ के पटला हनुमान मंदिर के पास रहने वाली दर्जनों महिलाएं इलाइट चौराहा पहुंची। यहां उन्होंने चौराहा पर जाम लगा दिया। महिलाओं का कहना था कि सात सालों से पानी की पाइप लाइन टूटी पड़ी है। अभी तक पाइप लाइन नहीं जोड़ी गई है। सालों से पानी के लिए मोहल्लावासी तड़प रहे हैं। इसकी जानकारी जल संस्थान के अधिकारियों को दी मगर उन लोगों ने बिल्कुल ध्यान नहीं दिया है। बाद में पुलिस ने जाम पर बैठी महिलाओं को समझा बुझाकर शांत करवा दिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story