×

रांची: CM से मिलने पहुंची मॉब लिंचिंग के शिकार युवक की पत्नी, लगाई मदद की गुहार

अपने दो मासूम बच्चों के साथ सीएम से मिलने पहुंची मृतक की पत्नी ने आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। उन्होने कहा कि, उनके पति की मौत के बाद परिवार का कोई सहारा नहीं रह गया है।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 5:24 PM GMT
रांची: CM से मिलने पहुंची मॉब लिंचिंग के शिकार युवक की पत्नी, लगाई मदद की गुहार
X
रांची: CM से मिलने पहुंची मॉब लिंचिंग के शिकार युवक की पत्नी, लगाई मदद की गुहार

रांची: 14 मार्च 2021 को रांची के अनगड़ा थाना क्षेत्र में चोरी के आरोप में मोबारक खान की हत्या कर दी गई थी। 16 मार्च को मृतक की पत्नी तबस्सुम खातून ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। अपने दो मासूम बच्चों के साथ सीएम से मिलने पहुंची मृतक की पत्नी ने आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। उन्होने कहा कि, उनके पति की मौत के बाद परिवार का कोई सहारा नहीं रह गया है। दो छोटे बच्चे हैं जिसे देखने वाला भी कोई नहीं है। ऐसे में सरकार उसके परिवार के भरण- पोषण की व्यवस्था करे।

ये भी पढ़ें: सड़क किनारे बने धार्मिक स्थलों की लिस्ट तैयार, हटाने का काम जल्द होगा शुरू

मुख्यमंत्री ने दिलाया भरोसा

भीड़ द्वारा मोबारक खान की हत्या पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अफसोस जताया है। मृतक की पत्नी से मुलाकात के दौरान उन्होने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी और झामुमो कोटे के मंत्री मिथिलेश ठाकुर की मौजूदगी में सीएम ने कहा कि ऐसे मुश्किल घड़ी में सरकार मोबारक खान के परिवार के साथ खड़ी है। सरकार परिवार को अकेला नहीं छोड़ेगी।

मोबारक खान

लोगों में ग़ुस्सा

चोरी के आरोप में मोबारक खान नामक युवक की हत्या के बाद इलाके के लोगों में ग़ुस्सा है। लोगों का कहना है कि, आरोपियों को कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए। पुलिस की मौजूदगी में समस्या का समाधान किया जा सकता था। इलाके के सामाजिक कार्यकर्ता मुस्तफा अंसारी ने कहा कि, मौका-ए-वारदात के पास कई लोग मौजूद थे। किसी एक ने भी समझदारी से काम लिया होता तो मोबारक खान आज ज़िंदा होता। उन्होने कहा कि, वारदात से ऐसा लगता है कि, एक सोची समझी साज़िश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है।

ये भी पढ़ें: झांसी मंडल के 153 दलित बाहुल्य गांवों का होगा विकास: डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल

झारखंड में मॉब लिंचिंग

झारखंड में मॉब लिंचिंग की ये कोई पहली घटना नहीं है। साल 2017 में रामगढ़ के रहने वाले मांस व्यापारी अलीमुद्दीन अंसारी की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। साल 2017 में ही सरायकेला खरसावां जिला के चार लोगों की भीड़ ने मौत के घाट उतार दिया था। लोगों को शक था की विवाह समारोह में इन लोगों ने बीफ की सप्लाई की है। साल 2018 में गोड्डा जिले में भैंस चोरी के आरोप में दो लोगों की हत्या कर दी गई थी। साल 2019 में चोरी के आरोप में सरायकेला खरसावां के रहने वाले तबरेज अंसारी की भी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

रिपोर्ट- शाहनवाज़

Newstrack

Newstrack

Next Story