×

Meerut News: जॉब फेयर में किसी को मिला रोजगार तो किसी को मायूसी

Meerut News: क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, मेरठ के प्रांगण में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले में एडलवेस टोक्यो इन्श्योरेंस, नवभारत फर्टिलाईजर्स, एक्टाविन लाईफ सांईस प्रा0लि0 कम्पनी द्वारा सेल्स एग्जी0, बिजनेस एग्जी0, इन्श्योरेंस एडवाईजर पद हेतु साक्षात्कार लिया गया। साक्षात्कार के बाद 94 अभ्यर्थियों में 39 का चयन किया।

Sushil Kumar
Published on: 18 July 2023 12:28 PM GMT
Meerut News: जॉब फेयर में किसी को मिला रोजगार तो किसी को मायूसी
X
Job Fair Organised at Regional Employment Office, Meerut

Meerut News: क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, मेरठ के प्रांगण में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले में एडलवेस टोक्यो इन्श्योरेंस, नवभारत फर्टिलाईजर्स, एक्टाविन लाईफ सांईस प्रा0लि0 कम्पनी द्वारा सेल्स एग्जी0, बिजनेस एग्जी0, इन्श्योरेंस एडवाईजर पद हेतु साक्षात्कार लिया गया। साक्षात्कार के बाद 94 अभ्यर्थियों में 39 का चयन किया। मेला में रोजगार पाने के बाद अभ्यर्थी खुश नजर आए, लेकिन जिनको रोजगार नहीं मिल पाया वह निराश दिखें।

पहले कदम से शुरू होती है कैरियर की यात्रा - सहायक निदेशक

रोजगार मेले में उपस्थित अभ्यर्थियों का शशि भूषण उपाध्याय, सहायक निदेशक क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय मेरठ, द्वारा कैरियर मार्गदर्शन दिया गया। युवाओं को प्रेरित करते हुए बताया गया कि सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से दी जाने वाली सभी सेवाओं का लाभ उठायें। प्रतिभागी अभ्यर्थियों को अवगत कराया गया कि वे सफलता के लिए सतत् प्रयास करते रहें। कैरियर यात्रा की शुरूआत पहले कदम से ही होती है तथा निजी क्षेत्र मे रोजगार के उभरते अवसर, वर्तमान में उपलब्ध रोजगार के अवसरों, साक्षात्कार की तैयारी तथा कार्यस्थल पर मनोवृत्ति के विषय में काउन्सिलिंग की गयी।

अभ्यर्थियों ने जॉब फेयर में किया प्रतिभाग

कम्पनी के एचआर ने अपनी कम्पनी की रिक्तियों से सम्बन्धित विस्तार से जानकारी दी। राजीव कुमार, राजू यादव एवं मुस्कान काउन्सलर ने भी अभ्यर्थियों की काउन्सिलिंग की। उद्घाटन के उपरान्त 03 कम्पनियों द्वारा 94 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार कर, एडलवेस टोक्यो इन्श्योरेंस-23, नवभारत फर्टिलाईजर्स-11, एक्टाविन लाईफ सांईस प्रा0लि0-05 द्वारा कुल-39 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया। चयन प्रक्रिया में कम्पनी द्वारा न्यूनतम वेतन रू 8000-15000/ अलग-अलग शैक्षिक योग्यताओं के लिए ऑफर किया गया। 06 अभ्यर्थियों को जॉब ऑफर लेटर भी वितरित किये गये। रोजगार मेले में क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के समस्त कर्मचारियों द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान किया गया।

रोजगार मेले में साक्षात्कार के बाद चयनित युवाओं से न्यूजट्रैक ने बात की। इस दौरान काफी युवा इस रोजगार मेले में मिलने वाली सैलरी से संतुष्ट नजर आए। उन्होंने बोला कि फ्रेसर होने पर यह यह सैलरी पैकेज दिया जा रहा है। वह शुरुआती दौर में ठीक है। इससे वह एक्सपीरियंस भी लेंगे। उनका खर्चा चलता रहेगा। हालांकि कुछ युवा सैलरी को कम बताते हुए नजर आए।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story