×

जेपी नड्डा कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय कार्यालय के लिए करेंगे भूमि पूजन

बीजेपी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय कार्यालय के निर्माण से पहले भूमि पूजन करने के लिए आ रहे है । उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे । कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय कार्यालय के लिए पुरानी मौरंगी मंड़ी के पास जगह को चिन्हित किया गया है ।

SK Gautam
Published on: 8 April 2023 6:56 PM GMT
जेपी नड्डा कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय कार्यालय के लिए करेंगे भूमि पूजन
X

कानपुर: भाजपा 12 सितंबर को गोविंद नगर विधानसभा सीट पर प्रत्याशी के नाम पर अंतिम मुहर लगा सकती है । दरसल भाजपा ने गोविंद नगर सीट पर अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले है । पार्टी एक सुनियोजित तरीके से चल रही है । बीजेपी ने यह साबित कर दिया है कि चाहे आम चुनाव हो या उपचुनाव वो अपनी रणनीति में कोई बदलाव नहीं करेगी ।

ये भी देखें : बाढ़ का कहर! डूब गया पुल चलती रही गाड़िया, देखें ये खौफनाक मंजर

कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय कार्यालय के लिए भूमि पूजन

बीजेपी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय कार्यालय के निर्माण से पहले भूमि पूजन करने के लिए आ रहे है । उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे । कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय कार्यालय के लिए पुरानी मौरंगी मंड़ी के पास जगह को चिन्हित किया गया है । 12 सितंबर को पांच अर्चाय मिलकर भूमि पूजन और हवन को संपन्न कराएंगे ।

इस दौरान राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर के संगठन के कार्यो की समीक्षा करेगे । गोविंद नगर सीट ब्राह्मण बाहुल क्षेत्र है इस बात का ध्यान रखते हुए । कौन सा प्रत्याशी गोविंद नगर सीट के लिए उपयुक्त होगा । इस पर चर्चा की जाएगी ।

ये भी देखें : इनका नहीं कटता चालान, इस मंत्री के परिवार के लिए नहीं कोई रुल्स

गोविंद नगर सीट के लिए बीजेपी की तरफ से 50 से अधिक नेता और पदाधिकारी टिकट के लिए दावेदारी कर रहे है । राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष समेत संगठन के तमाम पदाधिकारियों को भी कड़ी मसक्कत करनी पड़ रही है । वैसे पार्टी ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया था कि टिकट किसी कार्यकर्ता को दी जाएगी ।

इसके साथ इस बात को ध्यान में रखकर रणनीति तैयार की जाएगी कि कांग्रेस, बसपा, सपा यदि ब्राह्मण प्रत्याशी उतारते है तो रणनीति में कैसे बदलाव करना है । कौन से मुद्दो को चुनाव के दौरान उठाने है । ब्राह्मण और क्षत्रीय, ओबीसी और अनुसूचित जाति के वोटरो में किस प्रकार सेंध लगानी है ।

ये भी देखें : हिम्मत तो देखो: सीधे ट्रम्प को ही दे डाली ऐसी धमकी, जानें पूरा मामला

गोविंद नगर सीट पर हमेशा से कांग्रेस का कब्जा रहा है

दरसल गोविंद नगर सीट पर हमेशा से कांग्रेस का कब्जा रहा है । लेकिन 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सत्यदेव पचौरी ने शानदार जीत दर्ज की थी । सत्यदेव पचौरी के सांसद बनने के बाद गोविंद नगर सीट खाली हो गई थी ।

कार्यकारी अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के बाद जेपी नड्डा पहली बार कानपुर आ रहे है । कानपुर बुंदेलखंड के कार्यकर्ता उनके भव्य स्वागत की तैयारियां कर रहे है । कानपुर बुंदेलखंड के नवीन कार्यालय भव्य और हाईटेक होगा । कार्यालय से कानपुर बुंदेलखंड की 10 लोकसभा सीटो और 52 विधानसभा सीटों पर नजर रखी जाएगी ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story