Aligarh News: जूनियर डॉक्टरों ने मरीज के तीमारदार के साथ की मारपीट, सिस्टर कहने पर भड़कीं डॉक्टर!

Aligarh News: एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में मरीज को लेकर उपचार कराने के लिए पहुंचे तीमारदारों के साथ जूनियर डॉक्टरों द्वारा मारपीट की गई।

Laxman Singh Raghav
Published on: 5 April 2023 4:39 PM GMT
Aligarh News: जूनियर डॉक्टरों ने मरीज के तीमारदार के साथ की मारपीट, सिस्टर कहने पर भड़कीं डॉक्टर!
X
अलीगढ़ में जूनियर डॉक्टरों ने मरीज के तीमारदार के साथ की मारपीट-(Photo- Newstrack)

Aligarh News: एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में मंगलवार के देर शाम जूनियर डॉक्टरों की दबंगई का मामला सामने आया है। जहां मुरादाबाद से मरीज को लेकर उपचार कराने के लिए पहुंचे तीमारदारों के साथ जूनियर डॉक्टरों द्वारा मारपीट की गई। मरीज की मौत के बाद उपजे विवाद को लेकर गाली-गलौज व मारपीट की घटना हुई।

ये था विवाद का पूरा मामला

जनपद मुरादाबाद के थाना बिलारी क्षेत्र के निवासी लियाकत हुसैन कादरी का कहना है कि उन्होंने अपने मरीज युवक आसिफ का मुरादाबाद में ऑपरेशन कराया था। जिसके बाद मरीज के शरीर में पस आना बंद नहीं हुआ। जिसके चलते डॉक्टरों ने उसको हायर सेंटर दिखाने के लिए कहा। इसके बाद परिवार के लोग अपने मरीज को लेकर मुरादाबाद से अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे। उनका आरोप है कि मरीज के लिए 200 रुपये उन्हें वार्डबॉय को देकर स्ट्रेचर के लिए देने पड़े। स्ट्रेचर पर ही लेटे हुए उनके मरीज का डॉक्टरों ने उपचार किया। इस दौरान परिजनों ने मेडिकल कॉलेज की एक महिला स्टाफ को मरीज के उपचार में बरती जा रही लापरवाही को लेकर शिकायत की। उस महिला स्टाफ को उन्होंने ‘सिस्टर’ कह दिया। जिस पर वो भड़क गईं और कहा ‘मैं डॉक्टर हूं, सिस्टर नहीं’। इसपर परिजनों ने उनको सॉरी बोला और कहा कि उसको पता नहीं था कि आप डॉक्टर हैं। लेकिन मामला यहां खत्म नहीं हुआ। इसी दौरान उपचार के दौरान उनके मरीज की मौत हो गई।
डॉक्टरों पर मारपीट का आरोप

परिजनों का आरोप है कि युवक की मौत के बाद जब उन्होंने इलाज में लापरवाही की बात कही तो एक डॉक्टर शिवम ने गाली गलौज करते मारपीट कर की। तीमारदारों का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरा में घटना कैद हुई है। इस मामले में जेएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन सहित पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित में शिकायत दी गई है।

ये कहना है मेडिकल कॉलेज सीएमओ का

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सीएमओ डॉक्टर नरेश कुमार का कहना है कि मुरादाबाद से एक मरीज को तीमारदारों द्वारा मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में लाया गया था। मरीज की हालत बेहद गंभीर थी ओर उसकी नब्ज प्लस और बीपी नहीं आ रही था। डॉक्टरों ने अपनी तरफ से उसको बचाने की भरसक कोशिश करते हुए उपचार किया। लेकिन उपचार के दौरान मरीज की मौत हो गई। परिजनों की शिकायत पर उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराते हुए कार्रवाई की जाएगी।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story