×

दरिंदों को फांसी: हाथरस की निर्भया को मिले इंसाफ, कांग्रेसियों ने उठाई मांग

हाथरस में दलित बेटी के साथ हुए गैंगरेप की पीड़िता को श्रद्धांजलि व न्याय दिलाने के लिये पूर्वी कचहरी स्थित बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी की मूर्ति पर मोमबत्ती जलाकर वहशी दरिंदों को फांसी देने की मांग की गई।

Shivani
Published on: 29 Sep 2020 5:05 PM GMT
दरिंदों को फांसी: हाथरस की निर्भया को मिले इंसाफ, कांग्रेसियों ने उठाई मांग
X

मेरठ। उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती के साथ हुए गैंगरेप की घटना और पीड़ित युवती की मौत के विपक्ष गुस्से में हैं। कांग्रेस मानवाधिकार विभाग के कार्यकर्ताओं द्वारा आज शाम हाथरस में दलित बेटी के साथ हुए गैंगरेप की पीड़िता को श्रद्धांजलि व न्याय दिलाने के लिये पूर्वी कचहरी स्थित बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी की मूर्ति पर मोमबत्ती जलाकर वहशी दरिंदों को फांसी देने की मांग की गई। कांग्रेस मानवाधिकार विभाग के कार्यकर्ताओं ने लगातार रेप की घटनाओं के बढ़ने पर मुख्यमंत्री से इस्तीफे की भी मांग की ।

बलात्कारियों के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी

जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि हाथरस जिले में गैंगरेप पीड़ित लड़की ने मंगलवार तड़के 3 बजे दम तोड़ दिया। 14 सितंबर को दरिंदों ने गैंगरेप के बाद लड़की की जीभ काट दी थी, रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी। वह खेत में बेहोश मिली थी। तबीयत बिगड़ने लगी तो उसे सोमवार को ही दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था।

आरोपियों को फांसी देने की मांग

कांग्रेस नेता ने कहा कि उन दरिंदों को फांसी होनी ही चाहिए। उन वहशी दरिंदों ने कितनी दर्दनाक मौत दी है मनीषा को। कटी हुई जीभ, टूटी हुई गर्दन व रीढ़ की हड्डी, शरीर पर जख्मों के निशान, सोचकर ही दिल दहल उठता है। कितने दर्द से पल पल जूझ रही होगी वह गुड़िया? कटी हुई जुबान के कारण चाह कर भी अपना दर्द किसी से भी बयां न कर सकी।

ये भी पढ़ेंः दरिंदगी के 15 दिन: नरक से डरावना हर पल, इंसाफ की उम्मीद में गिनती रही सांसे

योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

हम शर्मिंदा हैं गुड़िया क्योंकि तुम्हे इतनी दर्दनाक मौत देने वाले वहशी दरिंदे अभी तक जिंदा हैं। सत्ता पर काबिज लोगों से सत्ता संभल नहीं रही। आए दिन कोई न कोई घटना घटित होती रहती है। सबसे अधिक दुख तो इस बात का होता है कि पीड़ित परिवार की थाने में रिपोर्ट तक नहीं दर्ज की जाती है। ऐसे सत्ताधारियों को तो तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। सरकार से अपील है कि उन वहशी दरिंदों को फांसी देकर मनीषा बाल्मिकी को इंसाफ दिलाए।

Justice for hathras rape victim meerut congress protest demand hanging

ये लोग हुए शामिल

भावभीनी श्रद्धांजलि करने वालो में कांग्रेस प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर,आशाराम मंडल अध्यक्ष मानव अधिकार प्रकोष्ठ, तेजपाल डाबका जिला अध्यक्ष मानव अधिकार प्रकोष्ठ, नवनीत नागर, अनिल प्रेमी, कविता चौधरी, आतुल्ला शेख, रोहित राणा ,सूर्यांश तोमर, संजय कटारिया ,रविन्द्र सिंह, संगीता जाटव, सायरा खान, अदीबा खान ,विमल सैनी, हर्ष धाखा ,नसीम राजपूत, नितीश भारद्वाज, रबनीश जाटव ,सुशांत त्यागी ,अल्तमस त्यागी, कपिल जैन, जिले सिंह, मगन शर्मा, मोनू मलिक, कार्तिक तोमर आदि शामिल थे।

ये भी पढ़ेंः चीन पर इस खतरनाक मिसाइल से हमला करवाएंगे ट्रंप! कांपा ड्रैगन, ये है वजह

कई विपक्षी दलों ने की घटना की निंदा

दलित युवती की मौत ने योगी सरकार पर विपक्ष को निशाना साधने का मौका मिल गया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, शिवसेना की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह, बसपा अध्यक्ष मायावती ने घटना की निंदा की और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

सुशील कुमार,मेरठ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story