×

हादसे में चीख-पुकार: फिर काल बना लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे, बिछ गई लाशें

जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर किलोमीटर संख्या 163 पर एक बस खराब हो गई। बुधवार सुबह करीब साढ़े चार बजे बस के आसपास सेफ्टी कोन लगाकर यूपीडा कर्मी हादसा होने से बचाने का प्रयास कर रहे थे

Roshni Khan
Published on: 3 Feb 2021 6:40 AM GMT
हादसे में चीख-पुकार: फिर काल बना लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे, बिछ गई लाशें
X
हादसे में चीख-पुकार: फिर काल बना लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे, बिछ गई हर तरफ लाशें (PC: social media)

कन्नौज: आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर खड़ी बस और यूपीडा वैन में ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी । जिसमें 2 यूपीडा कर्मियों सहित चार लोग घायल हो गए। सभी घायलों को कंन्नौज के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने चार लोगो को मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें:चुनाव पर बड़ी तैयारी: बैलट पेपर से होंगे मतदान, विधेयक ला सकती है सरकार

हादसे में दो यूपीडा कर्मियों समेत चार लोगों की मौत हो गई

जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर किलोमीटर संख्या 163 पर एक बस खराब हो गई। बुधवार सुबह करीब साढ़े चार बजे बस के आसपास सेफ्टी कोन लगाकर यूपीडा कर्मी हादसा होने से बचाने का प्रयास कर रहे थे, तभी एक ट्रक ने पीछे से बस में जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में दो यूपीडा कर्मियों समेत चार लोगों की मौत हो गई। बताया गया कि बस जयपुर से बिहार जा रही थी, जोकि तालग्राम कट के पास अचानक से खराब हो गई।

एक ट्रक ने पीछे से खड़ी बस में टक्कर मार दी

एक्सप्रेस-वे पर बस खराब होने की जानकारी मिलते ही इनोवा सवार यूपीडा कर्मी मौके पर पहुंच गए और बस के आगे अपनी कार खड़ी कर के उसकी सुरक्षा के लिए सेफ्टी कोन लगाने का काम करने लगे। इसी बीच एक ट्रक ने पीछे से खड़ी बस में टक्कर मार दी। जिससे ट्रक, बस और इनोवा कार क्षतिग्रस्त हो गई। भीषण टक्कर लगने से मैनपुरी जिले के थाना किशनी क्षेत्र के फतेह गढ़ी गांव निवासी शैलेंद्र यादव पुत्र अमर किशोर यादव, भाग्यनगर निवासी सुरेश चंद्र पुत्र बालक राम और बिहार के मधुवनी जिले के थाना खालघाट बकरा गांव निवासी गोविंद राम पुत्र योगेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए।

kannauj-matter kannauj-matter (PC: social media)

राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया

जिन्हें यूपीडा कर्मियों द्वारा तिर्वा के राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जबकि एक अन्य व्यक्ति मुकेश पुत्र रामचंद्र निवासी सिमरी जिला मधुवनी बिहार प्रान्त गम्भीर रूप से घायल हो गए। हादसे की पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि चार लोगों की मौत हुई है। जिसकी सूचना मृतकों और घायल के परिजनों को दे दी गई। मृतकों के शव मेडिकल कॉलेज के मोर्चरी में रखवा दिए गए। उधर हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम राकेश कुमार मिश्रा और एसपी प्रशांत वर्मा मौके पर पहुंच गए, तथा घायलों के हालचाल जाने।

चिकित्सकों ने चार लोगों को मृत घोषित कर दिया

जहां चिकित्सकों ने चार लोगों को मृत घोषित कर दिया । उनके शवों को मेडिकल कॉलेज के मोर्चरी हाउस में रखवा दिया गया और परिजनों को सूचना दे दी गई। मौके पर हादसे का जायजा लेने पहुंचे जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने रात्रि में हुए 163 कि0मी0 कट पर हादसे में पाया कि जयपुर से बीहार जा रही बस अचानक खराब होने के उपरांत मौके पर पहुंची यूपीडा का गश्ती दल मौके पर बैरिकेडिंग लगाते वक्त तेज रफ्तार ट्रक अचानक बैरिकेडिंग लगाने वाले यूपीडा के दो व्यक्तियों को कुचलता है।

ये भी पढ़ें:टिकैत ने भरी हुंकार: 6 फरवरी को नहीं होगा ऐसा, लेकिन हम झुकेंगे नहीं

जिनकी मौके पर मौत हो गयी जिसके पश्चात वह ट्रक बस में टक्कर मारता है। जिसमें उस ट्रक चालक की भी मौत हो गयी, उसके कारण सामने खड़ी यूपीडा के वाहन से टरकाई। टक्कर के कारण 06 व्यक्ति घायल हुए जिनका प्राथमिक उपचार सी.एच.सी. सौरिख से कराकर सैफई मेडिकल कालेज रेफर किया गया, जिसमें से 01 और अन्य घायल व्यक्ति की भी पुष्टि सैफई में होने के उपरांत कुल 04 व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी है।

रिपोर्ट- पंकज श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story