कन्नौज: प्रमुख सचिव परिवहन राजेश सिंह ने की बड़ी कार्रवाई, पांच ARTO निलंबित

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बीते दिनों हुए बस हादसे को लेकर प्रमुख सचिव परिवहन राजेश सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच एआरटीओ को निलंबित कर दिया है। जिन पांच एआरटीओ को निलंबित किया गया है

Published by Shreya Published: January 31, 2020 | 1:13 pm
Modified: January 31, 2020 | 7:16 pm
कन्नौज: प्रमुख सचिव परिवहन राजेश सिंह ने की बड़ी कार्रवाई, पांच ARTO निलंबित

कन्नौज: प्रमुख सचिव परिवहन राजेश सिंह ने की बड़ी कार्रवाई, पांच ARTO निलंबित

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बीते दिनों हुए बस हादसे को लेकर प्रमुख सचिव परिवहन राजेश सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच एआरटीओ को निलंबित कर दिया है। जिन पांच एआरटीओ को निलंबित किया गया है उसमें  संजय झा एआरटीओ कन्नौज, एआरटीओ मो. हसीब वर्तमान तैनाती हमीरपुर, एआरटीओ लखनऊ संजय तिवारी, कन्नौज एआरटीओ संजय झा, एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम का नाम शामिल है।

इस आरोप में किये गए निलंबित

बताया जा रहा है कि मो. हसीब को फिटनेस देने में लापरवाही और गड़बड़ी के आरोप में, संजय तिवारी को रायबरेली में तैनाती के दौरान गबन के आरोप में, तो संजय झा को बस जलने और लापरवाही के आरोप में, प्रवर्तन कार्य न करने और फ़ाइल गायब करने के आरोप में निलंबित किया गया है।

यह भी पढ़ें: स्मार्ट मीटर ने लोगों को ठगा, राज्यभर से आ रही है शिकायतें, जानिए क्या…

एफआईआर दर्ज कराएगा परिवहन विभाग

इसी तरह पुष्पांजलि गौतम को प्रवर्तन काम में लापरवाही करने और कैशबुक में वित्तीय अनियमितता के आरोप में और शांति भूषण पांडेय को वित्तीय अनियमितता और प्रवर्तन काम में लापरवाही बरतने के लिए निलंबित किया गया है। वहीं खबर ये भी है कि परिवहन विभाग पब्लिक की जान से खिलवाड़ के आरोप में एफआईआर दर्ज कराएगा।

क्या है पूरा मामला

कन्नौज हादसे की सच्चाई! इसलिए हुई 20 लोगों की दर्दनाक मौत

गौरतलब है कि कन्नौज में जीटी रोड हाईवे पर बस और ट्रक में जबरदस्त टक्कर होने के बाद बस में भयानक आग लग गई और इस हादसे में 20 यात्रियों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई थी। बस कन्नौज के गुरसहायगंज से जयपुर जा रही थी।

यह भी पढ़ें: जज्बे को सलाम: गोलियों से छलनी होने व पद्मश्री मिलने तक,ऐसा रहा जावेद का सफर

बाद में इस हादसे की वजह सामने आई थी, जिसमें बताया गया था कि जयपुर जा रही स्लीपर बस का दाहिने तरफ का अगला टायर फट गया था, जिस वजह से बस बेकाबू हो गई और दिल्ली की तरफ से आ रहे ट्रक से जा टकराई। बस और ट्रक में हुई भीषण टक्कर के बाद ट्रक का ऑयल टैंक फट गया। तभी हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से निकली चिंगारी से आग भड़क गई। दोनों वाहनों में लगी भीषण आग की वजह से कई लोगों की जिंदगियां जलकर खाक हो गईं।

यह भी पढ़ें: आतंकियों पर बड़ा खुलासा: इस अधिकारी को सैलेरी देता था ये खतरनाक संगठन