×

यूपी का ये परिवार: कोरोना से ऐसे लड़ रहा जंग,एक ने दी महामारी को मात

तीन पीढ़ियों के पांच मरीजों में कोरोना संक्रमण के बाद सबका इलाज चल रहा है। जिसमें परिवार के मुखिया और तहसील छिबरामऊ इलाके के बहादुरपुर गाँव निवासी रिटायर हेडटीचर की तीसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। उनको लखनऊ से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 1 May 2020 4:00 AM GMT
यूपी का ये परिवार: कोरोना से ऐसे लड़ रहा जंग,एक ने दी महामारी को मात
X

कन्नौज। जनपद के दो मरीजों ने कोरोना की जंग जीत ली है। तीन पीढ़ियों के पांच मरीजों में कोरोना संक्रमण के बाद सबका इलाज चल रहा है। जिसमें परिवार के मुखिया और तहसील छिबरामऊ इलाके के बहादुरपुर गाँव निवासी रिटायर हेडटीचर की तीसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। उनको लखनऊ से डिस्चार्ज कर दिया गया है। हालांकि उनके परिवार के चार लोग अभी कन्नौज जिले में ही भर्ती हैं, जिसमें तिर्वा में भर्ती तीन सदस्यों की दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। तीनों की एक बार और जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद इनको भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

परिवार के चार सदस्यों में से 3 की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव

यूपी के कन्नौज जिला मुख्यालय से करीब 55 किमी दूर तहसील छिबरामऊ क्षेत्र के बहादुरपुर निवासी रिटायर्ड हेडटीचर सहित उनके परिवार के पांच सदस्यों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। ये लोग तीन पीढ़ियों के हैं। मतलब रिटायर हेडटीचर, उनकी पत्नी, दो बेटे और नातिन के कोरोना की पुष्टि हुई थी।

अभी एक और जांच होनी बाकि

दो अप्रैल को अपने दिल के इलाज के लिए रिटायर हेडटीचर आगरा गए थे। वहां से वापसी पर यहां हुई जांच में उन्हें संक्रमित पाया गया था। उनके सम्पर्क में आने से उनकी पत्नी, दो पुत्र और एक नातिन भी संक्रमित पाए गए थे। सभी को तिर्वा स्थित कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान ही सीने में दर्द की शिकायत की वजह रिटायर्ड हेड मास्टर को पहले सैफई फिर वहां से लखनऊ रेफर किया गया था।

ये भी पढ़ेंः इस प्रधानमंत्री को कोरोना: देश में मचा हड़कंप, अब ये संभालेंगे पीएम का चार्ज

सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया

सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया के उन्हें हार्ट की समस्या भी हुई थी इसलिए उन्हें लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। सीएमओ के मुताबिक गुरुवार को उनकी ताजा जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्हें वहां से डिस्चार्ज किया जा रहा है। उनकी पत्नी, दो पुत्र और एक नातिन यहां तिर्वा में ही भर्ती हैं। उन चार में से तीन की दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। उन सभी की एक और जांच होगी। रिपोर्ट निगटिव आने पर उन्हें भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

UP में कोरोना का कहर: कानपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज का आंकड़ा पहुंचा 200

ठठिया के बदलेपुर्वा का युवक भी जीत चुका जंग

जिले के पहले कोरोना पॉजिटिव के रूप में सामने आए ठठिया के बदलेपुर्वा निवासी युवक ने भी कोरोना से जंग जीत ली है। उसे 10 अप्रैल को कानपुर में भर्ती कराया गया था। वहां से 27 अप्रैल को उसे डिस्चार्ज कर दिया गया था। इन दिनों वह अपने घर पर ही क्वारंटीन है।

ये भी पढ़ेंः मजदूर दिवस पर छलका दर्द: लॉकडाउन ने छीना रोजगार, नहीं मिल रहा कोई काम-धंधा

68 और निगेटिव रिपोर्ट आई

सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि 68 और रिपोर्ट आई है, सभी रिपोर्ट निगेटिव है। उन्होंने बताया कि 28 अप्रैल को 28 सैंपल और 29 अप्रैल को 40 सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। उन सभी की रिपोर्ट गुरुवार की शाम आ चुकी है। सीएमओ के मुताबिक जिले में अब तक 603 लोगों का सैंपल लिया जा चुका है। उसमें सात ही पॉजिटिव थे, जबकि बाकी सब निगेटिव रहे। अब तक के सभी सैंपल की रिपोर्ट आ चुकी है।

औरेया के एक पॉजिटिव की भी दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव

सीएमओ ने बताया कि तिर्वा सीएचसी में कन्नौज के पांच, औरेया के छह और इटावा का एक मरीज है। उसमें से गुरुवार को औरेया के एक मरीज की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। उसका एक और सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

अजय मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story