×

कन्नौज- टूटी शादी तो युवती ने उठाया ऐसा कदम, हर किसी की आंखें हो गई नम

इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के बलेपुरवा गांव में शादी टूटने से नाराज युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने दहेज को लेकर रिश्ता टूटने का आरोप लगाया है. परिजनों ने लड़के पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

Monika
Published on: 11 Feb 2021 5:42 PM GMT
कन्नौज- टूटी शादी तो युवती ने उठाया ऐसा कदम, हर किसी की आंखें हो गई नम
X
कन्नौज: शादी टूटने के गम में युवती ने लगाई फंसी, हो चुकी थी मुंह दिखाई की रस्म

कन्नौज: इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के बलेपुरवा गांव में शादी टूटने से नाराज युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने दहेज को लेकर रिश्ता टूटने का आरोप लगाया है. परिजनों ने लड़के पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ये है पूरा मामला

बताते चले की कन्नौज क्षेत्र के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के बलेपुरवा गांव निवासी रामबहादुर की 22 वर्षीय पुत्री ज्योति की शादी औरैया जनपद के अछल्दा थाना क्षेत्र के फकीरेपुरवा गांव निवासी आशीष पुत्र रामकिशन के साथ तय हुई थी. बताया जा रहा है कि 12 फरवरी को गोदभराई होनी थी. 26 अप्रैल को तिलक और 28 अप्रैल को बारात आनी थी. दोनों परिवारों में मुंह दिखाई की रस्म हो चुकी थी. लेकिन बीते बुधवार को लड़का पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया.

शादी टूटने की जानकारी मिलने के बाद युवती काफी देर तक रोती रही। शादी टूटने से नाराज देर शाम गांव के बाहर कटहल के पेड़ में फांसी का फंदा लगाकर युवती ने खुदकुशी कर ली. मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कागजी कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. युवती खेत पर जाने की बात कहकर घर से निकली थी.

ये भी पढ़ें : औरेया की महिलाएंः कुछ ने कराई मुफ्त नसबंदी, तो कोई भिड़ी विधायक से

अधिक दहेज की मांग

परिजनों ने आरोप लगाया है कि लड़का पक्ष के लोग अधिक दहेज मांग रहे थे. मांग पूरी न होने पर लड़के ने शादी तोड़ दी. इससे नाराज होकर गांव के बाहर फांसी लगाकर जान दे दी. एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. परिजन दहेज की अधिक मांग की वजह से शादी टूटने का आरोप लगाया रहे है. मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जा रही है.

पंकज श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें : यूपी पंचायत चुनावः जारी हुई आरक्षण अधिसूचना, रोटेशन सिस्टम लागू

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story