×

Kannauj News: कन्नौज के इस कांग्रेस नेता पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, जानिए पूरा मामला

Kannauj News: कांग्रेसी नेता विवेक नारायण मिश्र व फर्म के प्रोपराइटर सहित 6 के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा नगरपालिका अध्यक्ष के पुत्र हरीम अहमद की ओर से दर्ज कराया गया है। जिसकी जांच पुलिस ने शुरू कर दी है।

Pankaj Srivastava
Published on: 5 Sep 2023 1:08 PM GMT (Updated on: 5 Sep 2023 12:48 PM GMT)
Kannauj News: कन्नौज के इस कांग्रेस नेता पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, जानिए पूरा मामला
X
(Pic: Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में इत्र कारोबार को लेकर 12 करोड़ 47 लाख 99 हजार 97 रुपये का बकाया होने के मामले में कांग्रेसी नेता विवेक नारायण मिश्र व फर्म के प्रोपराइटर सहित 6 के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा नगरपालिका अध्यक्ष के पुत्र हरीम अहमद की ओर से दर्ज कराया गया है। जिसकी जांच पुलिस ने शुरू कर दी है।

कारोबारी लेनदेन को लेकर उठा मामला

आपको बताते चलें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के हाजीगंज मोहल्ला निवासी हाजी रईस अहमद जो इस समय नगर पालिका अध्यक्ष हैं, उनका इत्र का कारोबार भी है। हाजी रईस अहमद के पुत्र हरीम अहमद ने मोहल्ला अजयपाल के रहने वाले कांग्रेसी नेता विवेक नारायन मिश्रा व उनके पुत्र इत्र कारोबारी अंकित मिश्रा सहित उनकी फर्म मेसर्स सीनिक सेसिटी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें उनकी पत्नी कुमोदनी मिश्रा व एक बेटा एवं एक कर्मचारी शामिल है।

बड़ी रकम बकाया कर भुगतान नहीं करने का आरोप

हरीम अहमद द्वारा लिखाए गए मुकदमे के आधार पर यह बताया गया है कि उनकी फर्म एचआरए एसेंशियल ऑयल फैक्टरी से अंकित मिश्रा की फर्म से कारोबार होता है। जिससे एक बड़ी रकम बकाया होने पर उनकी फर्म से भुगतान करने को कहा गया, जिसपर अंकित मिश्रा ने बकाया भुगतान करने का झांसा देकर 20 मई को 7 करोड़ 63 लाख 33 हजार 79 रुपये का माल और मंगवा लिया। इस पर 23 मई को बिना भुगतान के अंकित को माल डिलीवर कर दिया और फिर धीरे-धीरे अंकित मिश्रा की फर्म पर 12 करोड़ 47 लाख 99 हजार 97 रुपये बकाया हो गया। जो मांगने पर नहीं दिया और उल्टा उनकी फर्म को बदनाम करने के लिए बिना जीएसटी नंबर के माल दिए जाने की झूठी शिकायत कर दी, लेकिन जांच में दिये गये माल का जीएसटी नंबर पाया गया।

बकाया मांगने पर धमकी देने का आरोप

शिकायतकर्ता का कहना है कि इसके बाद जब रूपये मांगे गये तो उन्हें फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जाने लगी। जिसके बाद उनकी तहरीर और न्यायालय के आदेश पर सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सदर कोतवाली प्रभारी अजय अवस्थी ने बताया कि कोर्ट के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story