×

Kannauj News: भारी बारिश बनी जानलेवा, दीवार गिरने से किसान की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Kannauj News: कन्नौज जिले के गांव महमूदपुर जागीर में घर पर सो रहे किसान पर भारी बारिश के चलते दीवार गिर गई। इस हादसे में उसकी दबकर मौत हो गई।

Pankaj Prajapati
Published on: 10 July 2023 1:31 PM GMT
Kannauj News: भारी बारिश बनी जानलेवा, दीवार गिरने से किसान की मौत, परिवार में मचा कोहराम
X
मृतक किसान की फाइल फोटो : Photo- Newstrack

Kannauj News: कन्नौज जिले के गांव महमूदपुर जागीर में घर पर सो रहे किसान पर भारी बारिश के चलते दीवार गिर गई। इस हादसे में उसकी दबकर मौत हो गई। किसान की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

तेज आवाज सुन लोगों को हुई हादसे की जानकारी

छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम महमूदपुर जागीर निवासी राजेश कुमार (45) देर रात खाना खाकर चारपाई पर सो गए। तभी उनके परिवार के रामप्रकाश व संतोष की कच्ची दीवार भारी बारिश के चलते उन पर गिर गई, जिसमें राजेश दब गए। दीवार गिरने की आवाज सुनकर परिजन बाहर आ गए और बेटे आशीष ने मिट्टी को हटाकर पिता राजेश को बाहर निकाला। तब तक राजेश गंभीर रूप से जख्मी होकर बेसुध हो चुके थे। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई।

ग्रामीण आननफानन में राजेश कुमार को 100 शैया अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया, जहां से सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस मामले में मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात का जायजा लिया और मकान के निर्माण में लापरवाही करने वालों के बारे में छानबीन की।

प्रशासन ने दिया हर संभव मदद देने का आश्वासन

परिजनों ने बताया कि राजेश कुमार खेती-बाड़ी करके परिवार का भरण-पोषण करते थे। परिवार में पत्नी नेकसी के अलावा तीन बेटे व दो बेटियां हैं। एक बेटी की वह शादी कर चुके हैं, जबकि अन्य बच्चे अविवाहित हैं। वहीं इस हादसे में परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने परिजनों से बात की और हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है। इस मामले को लेकर तहसीलदार ने बताया कि उन्हें जैसे ही मामले की जानकारी हुई उन्होंने मौके पर पहुंचकर परिजनों से बात की। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। सरकारी योजना के तहत परिवारीजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी।

Pankaj Prajapati

Pankaj Prajapati

Next Story