×

Kannauj News: जेल कर्मियों ने युवकों के साथ की मारपीट, सादी वर्दी में सिपाहियों का मारपीट करते वीडियो हुआ वायरल

Kannauj News: पूरा मामला जेल परिसर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जिसमे जेल पुलिसकर्मियों द्वारा दोनों युवकों से मारपीट की जा रही, जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

Pankaj Srivastava
Published on: 4 Sep 2023 6:57 AM GMT
Kannauj News: जेल कर्मियों ने युवकों के साथ की मारपीट, सादी वर्दी में सिपाहियों का मारपीट करते वीडियो हुआ वायरल
X
Kannauj News (फोटो: सोशल मीडिया )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में सादी वर्दी में जेल पुलिस ने बाइक सवार दो युवकों के साथ मारपीट कर दी। इस बात का जब दोनों युवकों ने विरोध किया तो जेल पुलिस ने फोन करके जेल के अंदर से अपने अन्य साथियों को मौके पर बुलाया। इसके बाद जेल के पुलिसकर्मियों ने दोनों युवकों को जेल गेट के अंदर घसीटकर उनकी जमकर पिटाई कर डाली। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने उल्टा पीड़ित युवकों के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज करा दिया। पूरा मामला जेल परिसर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जिसमे जेल पुलिसकर्मियों द्वारा दोनों युवकों से मारपीट की जा रही, जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत जिला जेल रोड पर दो युवक बाइक पर सवार होकर जा रहे थे, उसी दौरान जेल की तरफ से सादी वर्दी में बाइक सवार एक जेलकर्मी सामने से अचानक आ गया, जिससे दोनों की बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत हो गयी। इस बात को लेकर जेल पुलिस कर्मी ने दोनों युवकों से गाली-गलौज करना शुरू कर दिया, जब दोनों युवकों ने गालियां देने से मना किया तो पुलिसकर्मी हांथापाई कर मारपीट करने लगया, जिसको लेकर दोनों युवकों ने अपना बचाव करते हुए पुलिसकर्मी से उलझ गए। यह देख पुलिसकर्मी ने जेल के अंदर कार्यरत अन्य सिपाहियों को फोन करके बुला लिया, जिसके बाद थोड़ी ही देर में बाइकों पर सवार होकर जेल से सादी वर्दी में कुछ अन्य सिपाही भी आ पहुंचे और फिर सभी ने दोनों युवकों को लात-घूसों से मारते-पीटते हुए जेल के गेट के अंदर घसीटकर ले गए। यह पूरा मामला जेल गेट के बाहर एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

पुलिस ने की पीड़ितों पर उल्टी कार्रवाई

इस मारपीट के मामले में पुलिसकर्मियों ने दोनों युवकों के साथ मारपीट भी की और उल्टा दोनों पीड़ित युवकों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवा दिया। कोतवाली गुरसहायगंज पुलिस ने जिला जेल वार्डन कपिल कुमार शर्मा की तहरीर पर घासीपुरवा निवासी अवनीश और कुलदीप सहित दो अज्ञात साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, जो सरासर गलत है। पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला होने के कारण उनकी कोई सुनवाई नही हो रही है और उल्टा उनको ही फसाया जा रहा है।

मामले का वीडियो हुआ वायरल

गुरसहायगंज कोतवाली प्रभारी शशिकांत कनौजिया ने कहा कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। वहीं वीडियो की भी जांच कर ली गई है। जेल पुलिसकर्मियों की गुंडागर्दी का वीडियो शोसल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद हर कोई पुलिस की कार्य शैली पर सवाल उठा रहा है। पीड़ितों की मानें तो जेल पुलिसकर्मियों ने गुंडागर्दी गर्दी दिखाते हुए उनसे मारपीट की और फिर उल्टा उनके ऊपर सरकारी कार्य में बाधा डालने और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए गुरसहायगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story