×

प्लीज मोदी-योगी अंकल तक पहुंचा दो, मासूमों ने सभी का दिल जीत लिया

पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस की लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे में हर एक शख्स इस बीमारी को हराने में अपना योगदान दे रहा है। ना केवल बड़े बल्कि बच्चे भी कोरोना को हराने के लिए अपनी तरफ से दान करने की कोशिश कर रहे हैं।

Shreya
Published on: 3 May 2020 9:30 AM GMT
प्लीज मोदी-योगी अंकल तक पहुंचा दो, मासूमों ने सभी का दिल जीत लिया
X
बच्चों ने भेंट की अपनी गुल्लक

कानपुर: पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस की लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे में हर एक शख्स इस बीमारी को हराने में अपना योगदान दे रहा है। ना केवल बड़े बल्कि बच्चे भी अपनी तरफ से दान करने की कोशिश कर रहे हैं। एक ऐसा ही किस्सा उत्तर प्रदेश के कानपुर से आया है। जहां पर बच्चों ने पुलिसकर्मियों को अपनी गुल्लक दी और कहा कि इसे मोदी और योगी अंकल के पास पहुंचा दो।

बच्चों ने भेंट की अपनी गुल्लकें

यूपी के कानपुर में लॉकडाउन के मद्देनजर गश्त कर रहे सिपाहियों को रोककर कुछ मासूम बच्चों ने अपनी-अपनी गुल्लक भेंट कर दी और मासूमों ने अपील की कि इन गुल्लकों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा दो, जिससे कोरोना से लड़ा जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि हम अपना सारा पैसा देने को तैयार हैं और देश व प्रदेशवासियों को पीएम और सीएम बचा लें।

बच्चों ने की मुख्यमंत्री राहतकोष में अपने पैसे देने की अपील

मिली जानकारी के अनुसार कानपुर के थाना कल्याणपुर के अंतर्गत रावतपुर गांव में जब पुलिस लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए गश्त पर पहुंची, तो लोगों ने फूल माला और नाश्ते का सामान देकर उनका स्वागत किया। लेकिन इसी बीच कुछ मासूम बच्चे वहां पहुंचे और अपनी गुल्लक में इकट्ठा किये हुए पैसे पुलिस कर्मियों को थमा कर उसे मुख्यमंत्री राहतकोष में देने की अपील की,बच्चों के इस समपर्ण को देख वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने भी तालियां बजाकर उनका हौसला बढ़ाया।

कोरोना से लड़ने के लिए दिए अपने पैसे

इस दौरान नन्हे मुन्हे बच्चों से जब बात की गई तो उन्होंने जो बाते कहीं वो हर किसी के दिल को छू गई। आठ साल की बच्ची गीत ने बताया कि कोरोना से पूरा देश लड़ रहा है,ऐसे में सभी को सावधानी बरतनी चाहिए। गीत ने कहा कि वो अपनी सेविंग के पैसे राहतकोष में इसलिये दे रही है ताकि कोरोना से लड़ा जा सके।

मेरी पैसे ले लीजिए और जल्दी से कोरोना को खत्म कर दीजिए

तो वहीं मासूम वैभव को लॉकडाउन के चलते गांव में फंसे अपने पापा की चिंता सता रही है, राहत कोष में दान देने के लिए अपनी गुल्लक लेकर पहुंची वैभव ने कहा कि मोदी और योगी अंकल मेरी सेविंग के पैसे ले लीजिए और जल्दी से कोरोना को खत्म कर के सबको ठीक कर दीजिए, मेरे पापा की दवा खत्म हो गई है और वो लॉकडाउन की वजह से दवा लेने नहीं आ पा रहे हैं।

बच्चों की बातों से भावुक हुए पुलिसकर्मी

पांच वर्षीय मासूम आलोक ने कहा कि वो अपनी सेविंग के पैसे इसलिए दे रहा है क्योंकि बहुत से लोग भूखे सोते हैं, तो उसके पैसों से कुछ लोगों को खाना मिल जाएगा। यह सब देख मौके पर मौजूद इलाकाई लोग भावुक हो गए तो वहीं पुलिस भी अपनी भावनाओं छिपा न पाए।

रिपोर्ट- अवनीश कुमार

यह भी पढ़ें: PGI में सफल हुआ एमडब्ल्यू वैक्सीन का पहला फेज, जल्द ही आ सकती है अच्छी खबर

किसानों की बल्ले-बल्ले, प्रधानमंत्री मोदी की पुरानी योजना से अब मिल रहा फायदा

IAS अधिकारी ने ट्वीट में जमाती को बताया नायक, मीडिया पर साधा निशाना

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story