×

CDO ने किया इंटीग्रेटेड हाउसिंग स्लम डेवलपमेंट प्रोग्राम का निरीक्षण, मौजूद हुए ये लोग

सर्वप्रथम सभी आवासों का लेयआउट देखा गया साथ ही बनाये गए। आवासों की मजबूती का परीक्षण, प्लास्टर, आवासों में लगाये गए दरवाजों की मजबूती इत्यादि का परीक्षण किया गया

Roshni Khan
Published on: 11 Jan 2021 10:54 AM GMT
CDO ने किया इंटीग्रेटेड हाउसिंग स्लम डेवलपमेंट प्रोग्राम का निरीक्षण, मौजूद हुए ये लोग
X
CDO ने किया इंटीग्रेटेड हाउसिंग स्लम डेवलपमेंट प्रोग्राम का निरीक्षण, मौजूद हुए ये लोग (PC: social media)

कानपुर देहात: मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशानुसार आज मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय द्वारा 50 लाख से अधिक धनराशि वाली परियोजनाओं का तकनीकी समिति के माध्यम द्वारा सत्यापन किया गया। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी एवं अधिशासी अभियंता PWD प्रांतीय खंड ने संयुक्त रूप से इंटीग्रेटेड हाउसिंग स्लम डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत ब्लाक झींझक कानपुर देहात जिसमे 204 आवास जिसकी लागत 9 करोंड 40 लाख रुपये है का टेक्निकल निरीक्षण किया गया।

ये भी पढ़ें:यूपी: मुख्तार अंसारी की कस्टडी की याचिका पर दो हफ्ते में जवाब दाखिल करेगी पंजाब सरकार

सर्वप्रथम सभी आवासों का लेयआउट देखा गया साथ ही बनाये गए

जिसमें सर्वप्रथम सभी आवासों का लेयआउट देखा गया साथ ही बनाये गए। आवासों की मजबूती का परीक्षण, प्लास्टर, आवासों में लगाये गए दरवाजों की मजबूती इत्यादि का परीक्षण किया गया, परीक्षण में कमियों को देखे जाने पर महोदया द्वारा बनाये गए गए आवासों की सैम्पलिंग करवाई गयी एवं सम्प्लेस को तकीनीकी जांच हेतु लैब में भेजे जाने के निर्देश सम्बंधित को दिए गए।

kanpur-dehat kanpur-dehat (PC: social media)

ये भी पढ़ें:बीजेपी और टीएमसी के बीच बढ़ी जुबानी जंग, ममता ने कहा BJP बन गई कबाड़ पार्टी

साथ ही साथ आवासों एवं पंप हाउस के पंप में मिली दरारों को कार्यदायी संस्था को शीघ्र ठीक कराये जाने के निर्देश दिए गए। साथ ही मुख्य विकास अधिकारी द्वारा निरीक्षण में यह पाया गया कि बने हुए आवासों में वर्तमान में को भी रह नहीं रहा है। जिसके क्रम में महोदया द्वारा सम्बंधित अधिशाषी अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था को यह निर्देश दिए गए कि आवासों के हस्थानांतरण उपरान्त ये सभी आवास जिन लाभार्थियों को आवंटित है। उनको उपलब्ध करा दिए जाये ताकि आवास लाभार्थियों के रहने हेतु जन उपयोगी बन सके।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story