×

DM ने विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम का किया शुभारंभ, नए मतदाताओं को सौंपे पहचान पत्र

वहीं जिलाधिकारी ने नए मतदाताओं का मतदाता कार्ड प्रदान किया। वहीं जिलाधिकारी ने निर्वाचक एकीकृत आलेख्य मूल्यांकन नामावली बुकलेट का अवलोकन भी किया।

Newstrack
Published on: 17 Nov 2020 9:02 AM GMT
DM ने विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम का किया शुभारंभ, नए मतदाताओं को सौंपे पहचान पत्र
X
DM ने विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम का किया शुभारंभ, नए मतदाताओं को सौंपे पहचान पत्र (Photo by social media)

कानपुर-देहात: जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने सरला द्विवेदी महाविद्यालय में वोटर रजिस्ट्रेशन कक्ष 17 नवंबर 2020 से 15 दिसंबर 2020 तक का शुभारंभ, दीप प्रज्वलित व मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया l इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राजीव राज, उप जिलाधिकारी अकबरपुर आनंद कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक अरविंद कुमार द्विवेदी विद्यालय के विद्यालय की प्रबंधक नरेंद्र द्विवेदी आदि उपस्थित रहे वहीं जिलाधिकारी ने विद्यालय में बनाए गए मतदाता जन सुविधा केंद्र का फीता काटकर शुभारंभ किया ।

ये भी पढ़ें:BPCL का निजीकरण: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने उठाया ऐसा कदम, जानकर चौंक गये लोग

वहीं जिलाधिकारी ने नए मतदाताओं का मतदाता कार्ड प्रदान किया। वहीं जिलाधिकारी ने निर्वाचक एकीकृत आलेख्य मूल्यांकन नामावली बुकलेट का अवलोकन भी किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के तहत 17 नवंबर से 15 दिसंबर 2020 तक मतदाता विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

kanpur-dehat-matter kanpur-dehat-matter (Photo by social media)

इस कार्यक्रम के तहत मतदाताओं द्वारा ऑनलाइन व ऑफलाइन के माध्यम से फार्म भरे जाएंगे इस हेतु सभी तहसील क्षेत्रों के अंतर्गत बीएलओ आदि के माध्यम से घर घर जाकर मतदाता पुनरीक्षण का कार्यक्रम चलेगा जिसमें नए मतदाता तथा टूटी रहित मृतक मतदाताओं का मतदाता सूची संशोधन किया जाएगा उन्होंने कहा कि स्वीप के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा।

मिशन शक्ति अभियान कार्यक्रम भी चल रहा है

उन्होंने जनपद वासियों से अपील की है कि जिनकी आयु 18 वर्ष 1 जनवरी 2021 से पूर्ण हो रही उनका नाम मतदाता सूची में सम्मिलित किया जाना है और मतदाता सूची में संशोधन, बिलोपन और नाम जोड़े जाने का कार्य बीएलओ घर-घर जाकर करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि इस मामले में बीएलओ लापरवाही न बरतें शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी और निर्वाचन के कार्य में बेहतर कार्य करने वालों को पुरस्कृत भी किया जाएगा । वहीं उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति अभियान कार्यक्रम भी चल रहा है जिसके अंतर्गत महिला मतदाता भी आगे आकर बढ़ चढ़कर हिस्सा लें उन्होंने कहा कि अभी कोरोना संकट खत्म नहीं हुआ है सभी लोग मास्क जरूर लगाएं तथा 2 गज की दूरी मार्क्स जरूरी का पालन करें तथा मार्क्स न लगाये जाने पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।

kanpur-dehat-matter kanpur-dehat-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:IPS बनी करोड़पति: पूरी दुनिया ने देखा इस बेटी का हुनर, बन गई सबके लिए मिसाल

इस मौके पर अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक व अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने भी विस्तार से संबोधित किया। कार्यक्रम में शिक्षक शिक्षिकाएं, छात्र छात्राएं आदि उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन निर्वाचन के रामसेवक वर्मा द्वारा सकुशल तरीके से किया गया भाई अगर पर गीत के माध्यम से भी मतदाता जागरूकता पर प्रकाश डाला गया।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story