×

Kanpur Dehat: डीएम ने किसानों और पदाधिकारियों के साथ की बैठक, सुनी समस्याएं

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन कानूनों को वापस लेने को लेकर पिछले काफी समय से लगातार आंदोलन चल रहा है। यह कानून किसी भी दशा में किसान विरोधी नहीं है। किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर जहां सरकार लगातार तरह-तरह के प्रयास कर रही है

Chitra Singh
Published on: 23 Jan 2021 11:37 AM GMT
Kanpur Dehat: डीएम ने किसानों और पदाधिकारियों के साथ की बैठक, सुनी समस्याएं
X
Kanpur Dehat: डीएम ने किसानों और पदाधिकारियों के साथ की बैठक, सुनी समस्याएं

कानपुर देहात: किसानों के ट्रैक्टर मार्च के आवाहन को देखते हुए जैसे-जैसे 26 जनवरी की तारीख नजदीक आती जा रही है। वैसे वैसे ही सरकार और सरकार नुमाइंदों की रातों की नींद दिल का सुकून हरामहोता है,जिसके चलते प्रशासनिक अधिकारी गांव स्तर पर किसानों को सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं के बारे में अवगत करा रहे है। इसी स्तर को जारी रखें। आज जनपद कानपुर देहात के जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद ने किसान यूनियन के नेताओं के साथ बैठक की। किसानों द्वारा जहां दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे धरना व तीन कानून को वापस लेने को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है वहीं मुख्य सचिव द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किसान संगठनों व अन्य किसानों के साथ समीक्षा बैठक की।

किसानों के साथ बैठक

जिलाधिकारी ने जनपद के किसान संगठनों के पदाधिकारियों व अन्य किसानों के साथ बैठक करते हुए समस्याओं संबंधी सीधा संवाद किया तथा छोटी-मोटी समस्याओं का तत्कालिक निस्तारण भी किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन कानूनों को वापस लेने को लेकर पिछले काफी समय से लगातार आंदोलन चल रहा है। यह कानून किसी भी दशा में किसान विरोधी नहीं है। किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर जहां सरकार लगातार तरह-तरह के प्रयास कर रही है वही सरकार किसानों को अनुदानित बीज, कृषि यंत्र व अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराते हुए डीबीटी के माध्यम से अनुदान वापस कर रही है।

Review meeting

यह पढ़ें…अखिलेश का निशाना: आजमगढ़ से पूर्वी उत्तर प्रदेश की 170 सीटों पर, ये है वजह

सरकारी योजनाओं से सीधा लाभ

उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था में जहां न तो अधिकारी और न ही कोई बिचौलिया इस मामले में किसानों से किसी भी प्रकार का लेन-देन नहीं कर सकते। यही नहीं अनेक प्रकार के सरकार ने कई कारगर कदम उठाए हैं। बिना कोई भेदभाव सरकार लगातार किसान के हित में कार्य कर रही है। यही नहीं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना योजना से लेकर किसानों को व उनके परिजनों को सीधे लाभ दिया जा रहा है तथा केसीसी के माध्यम से कम ब्याज पर ऋण भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इसलिए किसी के बहकावे में आकर धरना प्रदर्शन तोड़फोड़ व अन्य कार्य न करें तथा जनपद में धारा 144 भी लागू है। बैठक में पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा आदि अधिकारीगण व पदाधिकारी गण उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story