×

कानपुर देहात: DM ने इंटरलॉकिंग कार्य का किया शिलान्यास, कहा- दान करें 5-5 ईंट

बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने कार्यालय में जलभराव की समस्या बताते हुए इंटरलॉकिंग कराए जाने का अनुरोध किया। इस पर जिलाधिकारी ने समस्त उपस्थित अधिकारियों से कहा की बेसिक शिक्षा विभाग का यह कार्य हम सभी के सहयोग से कराया जाना उचित होगा।

Chitra Singh
Published on: 23 Jan 2021 11:58 AM GMT
कानपुर देहात: DM ने इंटरलॉकिंग कार्य का किया शिलान्यास, कहा- दान करें 5-5 ईंट
X
कानपुर देहात: DM ने इंटरलॉकिंग कार्य का किया शिलान्यास, कहा- दान करें 5-5 ईंट

कानपुर देहात: जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र की अनूठी पहल पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जनपदीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सामुदायिक सहयोग से इंटरलॉकिंग का कार्य प्रारम्भ किया गया। शुक्रवार शाम को बेसिक शिक्षा विभाग की जनपदीय टास्क फोर्स की जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में समस्त जनपदीय अधिकारी उपस्थित थे।

इंटरलॉकिंग कार्य

बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने कार्यालय में जलभराव की समस्या बताते हुए इंटरलॉकिंग कराए जाने का अनुरोध किया। इस पर जिलाधिकारी ने समस्त उपस्थित अधिकारियों से कहा की बेसिक शिक्षा विभाग का यह कार्य हम सभी के सहयोग से कराया जाना उचित होगा। बेसिक शिक्षा व शिक्षकों से उऋण होने का यह शुभ अवसर है, इस पहल का स्वागत करते हुए मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे ने समस्त अधिकारियों को तुरंत सामुदायिक सहयोग के लिए निर्देशित किया। उसी बैठक में ही जनपदीय अधिकारियों के सहयोग से 30000 रूपये एकत्रित करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंप दिए गए। उसी संदर्भ में आज जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र, पुलिस अधीक्षक केशव चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर इंटरलॉकिंग कार्य का शिलान्यास किया।

DM DINESHA CHANDRA

यह पढ़ें….नेताजी की जयंती पर ममता ने केंद्र सरकार से ये दो बड़ी मांग की है, क्या आप जानते हैं?

पांच-पांच ईंट दान करने की अपील

उपस्थित कर्मचारियों एवं शिक्षकों से भी पांच-पांच ईंट दान करने की अपील की ताकि यह कार्य पूरे जनपद के लिए एक नजीर बन सके। उन्होंने कहा कि जनपद में शिक्षा विभाग के सभी कार्यालयों को स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जाए क्योंकि यही कार्यालय जनपद की पहचान होते हैं। कार्यक्रम में डायट प्राचार्य डॉ सच्चिदानंद यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त, एसआरजी सदस्य अनन्त त्रिवेदी, संत कुमार दीक्षित, अजय कुमार गुप्ता, खंड शिक्षा अधिकारी अमर सिंह वर्मा, उदय नारायण कटियार, ज्ञान प्रकाश अवस्थी, पूनम वर्मा, शिव बोधन वर्मा, अनूप कुमार सिंह, समन्वयक अभिषेक रस्तोगी, मुस्ताक अहमद, विवेक दलेला, देश वीर चौधरी, हर्ष पाल, विनय विश्वकर्मा, राजीव, कार्यालय सहायक रमेश मिश्रा, शंकर लाल सिंह, जसीम अहमद, करुणा शंकर शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

देखें वीडियो...

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/KANPUR-DEHAT.mp4"][/video]

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story