×

नेताजी की जयंती पर ममता ने केंद्र सरकार से ये दो बड़ी मांग की हैं, क्या आप जानते हैं?

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने अबतक 23 जनवरी के दिन को सार्वजनिक अवकाश के तौर पर घोषित नहीं किया है। मैं मांग करती हूं कि इसे तुरंत किया जाना चाहिए।

Aditya Mishra
Published on: 23 Jan 2021 11:06 AM GMT
नेताजी की जयंती पर ममता ने केंद्र सरकार से ये दो बड़ी मांग की हैं, क्या आप जानते हैं?
X
केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आन्दोलन बीते 63 दिनों से जारी है और किसान लगातार तीनों कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान टीएमसी की तरफ से श्याम बाजार में एक रैली निकाली गई।

रैली के बाद ममता बनर्जी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत में चार राजधानियां होनी चाहिए। अंग्रेजों ने कोलकाता में रहते हुए पूरे देश में राज किया था। देश में सिर्फ एक राजधानी ही क्यों रहे?

नेताजी की जयंती 23 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाए

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने अबतक 23 जनवरी के दिन को सार्वजनिक अवकाश के तौर पर घोषित नहीं किया है। मैं मांग करती हूं कि इसे तुरंत किया जाना चाहिए।

उन्हों बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज में हिंदू, मुस्लिम, सिख इसाई हर समुदाय के लोग थे।

उनके विचार भारत को संगठित रखने के थे, बांटने के नहीं। अंग्रेजों ने बांटो और राज करो की नीति अपनाई थी। 'बीजेपी लोगों को बांटना चाहती है। मेरी लड़ाई देश के लिए है।

ममता बनर्जी ने कहा कि नेताजी के जन्मदिवस की तारीख तो पता है लेकिन हमें अबतक ये नहीं मालूम है कि अंत में उनके साथ क्या हुआ और कहां हैं।

Mamta Rally नेताजी की जयंती पर ममता ने केंद्र सरकार से ये दो बड़ी मांग की है, क्या आप जानते हैं?(फोटो:सोशल मीडिया)

रोड पर निकलीं ममता: शक्ति प्रदर्शन में उमड़ा हुजूम, बंगाल में दिखी दीदी की ताकत

योजना आयोग को फिर से बनाया जाए: ममता बनर्जी

हमें पूरा विश्वास है कि उनकी लड़ाई के चलते उन्हें हटाया गया। आज हम देख रहे हैं कि योजना आयोग को हट दिया गया है और नीति आयोग बनाया गया है जबकि योजना आयोग नेताजी सुभाष चंद्र बोस का आइडिया था। हम मांग करते हैं कि इसे फिर से योजना आयोग बनाया जाए।

सुभाष चंद्र बोस जयंती: अपने तेवरों से अंग्रेजों की बोलती की बंद, जानें ये मशहूर किस्सा

MAMTA BANERJEE नेताजी की जयंती पर ममता ने केंद्र सरकार से ये दो बड़ी मांग की है, क्या आप जानते हैं?(फोटो:सोशल मीडिया)

ममता बनर्जी ने आजाद हिंद स्मारक बनाने का किया एलान

ममता बनर्जी ने कोलकाता पोर्ट का नाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखने को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने आजाद हिंद स्मारक बनाने का एलान किया और कहा कि आजाद हिंद स्मारक क्यों नहीं बनना चाहिए। केंद्र सरकार तो सेंट्रर विस्टा प्रोजेक्ट में बिजी है।

बंगाल: बोर्ड परीक्षा से पहले हो सकते हैं चुनाव, राज्य पुलिस की नहीं होगी तैनाती

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story