×

रोड पर निकलीं ममता: शक्ति प्रदर्शन में उमड़ा हुजूम, बंगाल में दिखी दीदी की ताकत

सूबे की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मुखिया ममता बर्नजी कोलकाता के श्याम बाजार से रेड रोड तक 9 किलोमीटर लंबे रोड शो की शुरुआत की है। इस रोड शो में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी है।

Shreya
Published on: 23 Jan 2021 7:39 AM GMT
रोड पर निकलीं ममता: शक्ति प्रदर्शन में उमड़ा हुजूम, बंगाल में दिखी दीदी की ताकत
X
रोड पर निकलीं ममता: शक्ति प्रदर्शन में उमड़ा हुजूम, बंगाल में दिखी दीदी की ताकत

कोलकाता: आज भारत की आजादी में अहम योगदान देने वाले अमर स्वतंत्रता सेनानियों में से एक ‘नेताजी’ सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती है। इस मौके पर पश्चिम बंगाल में कई कार्यक्रम हो रहे हैं। इस दिन को जहां एक ओर केंद्र सरकार पराक्रम दिवस के तौर पर मना रही है तो वहीं ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने इस दिन को देशनायक दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। वहीं नेताजी की जयंती पर ममता बनर्जी विशाल कार्यक्रम शुरू किया है।

सीएम ने किया 9 किलोमीटर लंबे रोड शो का आयोजन

सूबे की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मुखिया ममता बर्नजी कोलकाता के श्याम बाजार से रेड रोड तक 9 किलोमीटर लंबे रोड शो की शुरुआत की है। इस रोड शो में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी है। इससे पहले ममता बनर्जी ने नेता सुभाष चंद्र बोस की जंयती की शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़ें: व्यापारी के घर सुरंग में मिली 700 करोड़ की सम्पत्ति, 5 दिनों तक चली छापेमारी

ममता बनर्जी ने किया ये ट्वीट

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा देशनायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें नमन। वे सच्चे मायनो में नेता थे और सभी लोगों की एकता में विश्वास करते थे। उन्होंने आगे लिखा कि हम इस दिन को देशनायक दिवस (Desh Nayak Dibas) के तौर पर मना रहे हैं। पश्चिम बंगाल सकार ने 23 जनवरी, 2022 तक साल भर चलने वाले समारोह आयोजित करने के लिए एक समिति का गठन किया है।



यह भी पढ़ें: फिर पुलवामा जैसा हमला: घाटी में साजिश से सुरक्षा बल सतर्क, इस आतंकी की तलाश

PM मोदी और CM ममता बनर्जी होंगे एक ही मंच पर

आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में एक मंच पर होंगे। दरअसल, कोलकाता में सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्र सरकार ने ममता बनर्जी को न्यौता दिया था, जिसे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया है। बता दें कि PM मोदी शाम साढ़े चार बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में पराक्रम दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस मौके पर पीएम भाषण भी देंगे।



यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार पर जमकर बरसीं महबूबा मुफ्ती, दिया ऐसा बयान, मच गई सनसनी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story