×

विवाहिता के साथ अन्याय, दहेज के लोभियों ने की ऐसी हरकत

शादी के 6 माह तक तो ठीक रहा उसके बाद पति सहित सास, ससुर, जेठ, ननंद, नंदोई आदि ने उसके साथ मारपीट व प्रताड़ना देना शुरू कर दिया

Rahul Joy
Published on: 21 Jun 2020 8:59 AM GMT
विवाहिता के साथ अन्याय, दहेज के लोभियों ने की ऐसी हरकत
X

कानपुर देहात: सटट्टी थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर ग्राम निवासी में एक विवाहिता ने अपने पति सहित अन्य ससुराली जनों पर दहेज की मांग को लेकर किए जा रहे उत्पीड़न की स्थानीय पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने मामला पंजीकृत कर लिया है।

जज्बे को सलाम: 14 हजार फिट की उंचाई पर जवानों ने किया योग, जीरो डिग्री है टेम्परेचर

यह है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार शाहजहांपुर गांव निवासी राकेश गुप्ता की पुत्री राखी उर्फ मीनाक्षी ने पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसका विवाह दिनांक 17 अप्रैल 2019 को थाना घाटमपुर क्षेत्र के ग्राम पतारा निवासी गगन गुप्ता के पुत्र राजीव कुमार के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार संपन्न हुआ था। शादी के 6 माह तक तो ठीक रहा उसके बाद पति सहित सास, ससुर, जेठ, ननंद, नंदोई आदि ने उसके साथ मारपीट व प्रताड़ना देना शुरू कर दिया |

पति व अन्य ससुराली जन इटारसी शहर में फ्लैट खरीदने के लिए बीस लाख की अतिरिक्त मांग करने लगे उक्त विवाहिता ने जब असमर्थता जताई तो ससुराली जन उसके साथ मारपीट करने लगे। राखी ने बताया कि इसी बीच वह मां बनने वाली थी तभी ससुराली जनों के द्वारा किए गए मानसिक व शारीरिक शोषण के चलते वह बीमार पड़ गई लेकिन ससुराली जनों ने उसका इलाज नहीं करवाया।

जिसकी सूचना उसने अपने मायके में दी जिसके बाद उसके मायके वालों ने दो लाख रुपए इलाज के लिए दिए। रुपये प्राप्त होने के बाद मायके वालों के कहने पर पति ने कानपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया जहां पर उसने बेटी को जन्म दिय। बेटी होने से नाराज ससुराली जनों ने बेटी के नाम दस लाख रुपए एफडी करवाने की जिद करने लगे और उसके साथ मारपीट फिर से शुरू कर दी।

अपनी लड़की को न भेजना ससुराल

जिसकी सूचना उसने मायके में दी जिस पर उसके पिता व अन्य लोगों ने ससुराल जाकर पंचायत की लेकिन उसका पति राजीव कुमार जो रेलवे में कार्य है तथा ससुर गगन गुप्ता,सास मीना गुप्ता, जेठ सोनू उर्फ संजीत जेठानी अर्चना ननद प्रीति व नंदोई निशु ने बात नहीं मानी और दिनांक 3 मई 2020 को उपरोक्त सभी लोगों ने उसे बुरी तरह से मारा पीटा और यह कर कर भगा दिया कि जब तक तू बेटी के नाम 10.00000 लाख रुपए की एफडी नहीं करवाओगे तब तक अपनी लड़की को यहां ससुराल मत भेजना।

यहां से ले जाओ और उसके सारे गहने कपड़े आदि सामान छीन कर उसे भगा दिया पुलिस ने मामला पंजीकृत कर लिया है। ऐसो धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि महिला की तहरीर के अनुसार मामला पंजीकृत किया गया है।

रिपोर्टर- मनोज सिंह, कानपुर देहात

International Yoga Day 2020: IIT कानपुर में योग दिवस का हुआ आयोजन

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story