×

कानपुर देहात में रेल रोको आंदोलन, रसूलाबाद पुलिस के हिरासत में किसान नेता

जिलाधिकारी ने किसान यूनियन के चारों नेताओं को पुलिस चौकी पुखरायां पुलिस की गाड़ी से भिजवा दिया जहां शाम के बाद चारों को छोड़ दिया गया पुखरायां मलाशा भोगनीपुर चोरा रेलवे स्टेशन में रेल रोको अभियान विफल रहा।

suman
Published on: 18 Feb 2021 1:27 PM GMT
कानपुर देहात में रेल रोको आंदोलन, रसूलाबाद पुलिस के हिरासत में किसान नेता
X
जिलाधिकारी ने किसान यूनियन के चारों नेताओं को पुलिस चौकी पुखरायां पुलिस की गाड़ी से भिजवा दिया जहां शाम के बाद चारों को छोड़ दिया गया पुखरायां मलाशा भोगनीपुर चोरा रेलवे स्टेशन में रेल रोको अभियान विफल रहा।

कानपुर देहात : भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के आहवान पर कृषि कानूनों के विरोध में गुरूवार को पूरे देश में ट्रेनो का चक्का जाम किये जाने की आहवान पर रसूलाबाद पुलिस की सक्रियता पर सुबह से ही किसान नेताओं को उनके घरों से हिरासत में लेकर रसूलाबाद थाना में बैठा लिया गया ।

आज चक्का जाम करने की अपील

रसूलाबाद सर्किल पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरन सिंह व प्रभारी निरीक्षक शशि भूषण मिश्रा ने किसान नेता राकेश टिकैत की रेलों के प्रति आज चक्का जाम करने की अपील पर सक्रिय रसूलाबाद पुलिस ने सुबह से ही किसान नेताओं को उनके आवासों से उठाकर थाने में हिरासत में ले लिया जिसके कारण किसान नेता अपने मकसद में असफल दिखे।

प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार किये गये सभी किसान नेताओं को हिरासत में लेकर थाने में बैठाया गया है।गिरफ्तार किसान यूनियन नेताओ में प्रमुख रूप से कुंवर रब्बानी खान एडवोकेट, रनवीर सिंह, रघुवीर सिंह सिसौदिया एवं अन्य किसान यूनियन नेता।

kanpur3

यह पढ़ें...शाहजहांपुर पुलिस: पिछले 24 घंटे में 44 अपराधियों को दबोचा, भेजे गए जेल

आपसी रंजिश के कारण मारपीट

भोगनीपुर कानपुर देहात भोगनीपुर कस्बा पुखराया व हैदरपुर गांव में आपसी रंजिश के कारण मारपीट हो गई पुलिस ने गिरफ्तार कर सभी को जेल भेजा है भोगनीपुर निवासी अरविंद गुप्ता ने बताया कि वह अपनी जगह पर निर्माण कर रहा था वहीं पड़ोसी असलम ने निर्माण करने से मना कर दिया । जिसको लेकर आपस में कहासुनी हो गई अरविंद गुप्ता ने भोगनीपुर कोतवाली में सूचना दी मौके पर पहुंचे कोतवाल राम बहादुर पाल ने कार्रवाई के लिए आदेशित किया है ।

kanpur3

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा

वही पुखराया निवासी दुष्यंत दुबे ने बताया कि उसकी मां सावित्री देवी घर में कपड़े फैला रही थी तभी चाची मालती देवी व बहू ने मां सावित्री देवी के कपड़े फेंक दिए और उलाहना देने पर मालती व उसकी बहू ने मां सावित्री देवी की पिटाई कर दी जिससे शांति देवी के कई जगह चोटें आई हैं पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा है वही ब रौ र के हैदर पुर गांव निवासी जमाल शाह ने बताया कि मुन्नी देवी घर के पास खड़ी थी तभी हलीमा लाइक गाली गलौज करने लगे उलाहना देने पर मां मुन्नी बेगम को हलीम लाइक नूर जीनत कलीम मा नूरजहां ने बाल पकड़कर गिरा दिया और मारपीट करने लगे मौके पर पहुंची पुलिस ने पकड़ कर अपराधियों को जेल भेजा है।

kanpur3

यह पढ़ें...IPL में मायूस ये खिलाड़ी: नहीं लगा इन सभी का दाम, क्रिस मॉरिस ने तोड़ा युवराज रिकार्ड

रेल रोको अभियान का आहवान

भोगनीपुर कानपुर देहात भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राष्ट्रीय प्रवक्ता द्वारा पूरे देश में तीन कृषि कानून बिल के विरोध में आज पूरे देश में 12:00 से 3:00 तक रेल रोको अभियान का आहवान किया गया था पुखरायां स्टेशन पर भारतीय किसान यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष रशीद अहमद द्वारा तीन कार्यकर्ताओं को लेकर पुखरायां रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। जहां पर मौजूद जिलाधिकारी डॉ दिनेश सिंह व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने रशीद अहमद से वार्ता कर रेल ना रोके जाने की अपील की ना मानने पर जिलाधिकारी ने किसान यूनियन के चारों नेताओं को पुलिस चौकी पुखरायां पुलिस की गाड़ी से भिजवा दिया जहां शाम के बाद चारों को छोड़ दिया गया पुखरायां मलाशा भोगनीपुर चोरा रेलवे स्टेशन में रेल रोको अभियान विफल रहा।

रिपोर्ट मनोज सिंह

suman

suman

Next Story