×

कानपुर देहात: सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने दिए निर्देश

खासकर बच्चों को स्कूलों में ट्रैफिक नियम के बारे में जागरूक करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने सभी अभिभावकों से अपील किया कि वह अपने बच्चों को स्कूटर या मोटरसाइकिल चलाने के लिए न दें। 

suman
Published on: 28 Jan 2021 12:07 PM GMT
कानपुर देहात: सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने दिए निर्देश
X
सांसद देवेंद्र सिंह भोले की अध्यक्षता में आयोजित हुई जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, दिए निर्देश

कानपुर देहात : जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सांसद देवेंद्र सिंह भोले की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में राज्यमंत्री अजीत सिंह पाल, एमएलसी दिलीप यादव उर्फ कल्लू, जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र, पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, सीडीओ सौम्या पांडेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा आदि उपस्थित रहे।

पीडब्ल्यूडी की कार्य प्रणाली पर कड़ी नाराजगी

सांसद ने एनएचएआई एवं पीडब्ल्यूडी की कार्य प्रणाली पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित सभी अवशेष कार्यां को शीघ्र पूरे करने के निर्देश दिए । सांसद ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अनाधिकृत पडे़ हुए पत्थरों को हटाये जाने एवं डिवायडर के रूप में प्रयोग होने वाले पत्थरों को पेंण्ट कराने तथा सडक किनारें यातायात संकेत चिन्हों को अंकित कराये जाने के भी निर्दंश दिए। उन्होंने कहा कि सड़कों पर जितने भी मोड़ हैं उन पर संकेतांक बोर्ड, साइड पट्टी व स्पीड ब्रेकर बनवाने व उन पर कलर करवाने के निर्देश दिए।

यह पढ़ें..केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ बंगाल विधानसभा में हंगामे के बीच प्रस्ताव पारित

जागरूकता अभियान

बैठक में एआरटीओ ने बताया कि सड़क सुरक्षा को लेकर जनपद में निरंतर जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मा. मुख्यमंत्री जी द्वारा 21 जनवरी से 20 फरवरी 2021 तक एक माह हेतु राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान का शुभारंभ किया गया है जिसके अंतर्गत प्रतिदिन कार्यक्रम आयोजित कर जन सामान्य को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा।

राज्यमंत्री ने एआरटीओ को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने खासकर बच्चों को स्कूलों में ट्रैफिक नियम के बारे में जागरूक करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने सभी अभिभावकों से अपील किया कि वह अपने बच्चों को स्कूटर या मोटरसाइकिल चलाने के लिए न दें।

kanpur

सड़क सुरक्षा जागरूकता

जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने सभी हाई स्कूल/इंटरमीडिएट व डिग्री कॉलेजों में ट्रैफिक नियमों/सड़क सुरक्षा जागरूकता संबंधी पम्पलेट बंटवाने के निर्देश एआरटीओ को दिए। बैठक में सड़क किनारे खड़े वाहनों की समस्या उठाई गई। जिस पर विधायक ने एआरटीओ व ट्रैफिक पुलिस को सड़क किनारे खड़े वाहनों की चेकिंग कर उन पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा के अन्तर्गत डग्गामार वाहनों, स्कूली वाहनों, टैम्पों तथा टैक्सी को एआरटीओ व पुलिस विभाग को संयुक्त रूप् से अभियान चलाकर सघन चेकिंग कर डग्गामार वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने सड़क दुर्घनाओं को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने के निर्देश एआरटीओ व पुलिस विभाग को दिया।

यह पढ़ें....कानपुर देहात: एनआईसी लाभार्थियों मिले स्वीकृति पत्र, चाबी पाकर खिले चेहरे

बैठक में दौरान सभी एसडीएम एआरटीओ प्रशासन मनोज कुमार वर्मा, एआरटीओ प्रवर्तन उमाशंकर यादव, यात्री कर अधिकारी आनंद राय कुरील सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहें।

रिपोर्टर मनोज सिंह

suman

suman

Next Story