×

कानपुर देहात: पीएम का किसानों से संवाद, ऐसे मनाई गयी अटल की 96 जयंती

सुशासन दिवस में समस्त ब्लाक स्तर पर लगभग 500 प्रगतिशील कृषक उपस्थित रहें एवं कृषि सम्बन्धी योजनाओं का प्रचार प्रसार भी किया गया।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 10:02 AM GMT
कानपुर देहात: पीएम का किसानों से संवाद, ऐसे मनाई गयी अटल की 96 जयंती
X
कानपुर देहात: पीएम का किसानों से संवाद, ऐसे मनाई गयी अटल की 96 जयंती (PC: social media)

कानपुर देहात: आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 96 जयंती इको पार्क जनपद कानपुर देहात में बड़ी धूमधाम से मनाई गई अटल बिहारी के जन्मदिवस को सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया। जो कि पूर्ण रूप से हमारे किसान भाइयों हेतु समर्पित किया गया जिसका मुख्य बिन्दु कृषकों एवं कृषि से सम्बंधित रहा। अटल बिहारी वाजपेई जी द्वारा ही सर्व शिक्षा अभियान को 2001 में लॉन्च किया गया था। इस योजना के तहत 6 से 14 साल के बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दी जानी थी। इस योजना के लॉन्च के 4 सालों के अंदर ही स्कूल से बाहर रहने वाले बच्चों की संख्या में 60 प्रतिशत की गिरवाट देखने को मिली थी जो की बहुत बड़ी उपलब्धि थी।

ये भी पढ़ें:शादी के नाम पर 10 लाख की ठगी, बारात में रोटी बनाने आई लड़की से करा दिया विवाह

kanpur-dehat kanpur-dehat (PC: social media)

पीएम मोदी का सीधा संवाद कृषक भाइयों से एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया गया

सुशासन दिवस में समस्त ब्लाक स्तर पर लगभग 500 प्रगतिशील कृषक उपस्थित रहें एवं कृषि सम्बन्धी योजनाओं का प्रचार प्रसार भी किया गया। इस मौके पर पीएम मोदी का सीधा संवाद कृषक भाइयों से एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया गया एवं पीएम नरेन्द्र मोदी ने बटन दबाकर 9 करोड किसान परिवारो के बैक खातो मे 18 हजार करोड़ की नई किस्त का हस्तांतरण किया।

kanpur-dehat kanpur-dehat (PC: social media)

ये भी पढ़ें:गायों पर कांग्रेस का बड़ा ऐलान, अस्थियां लेकर कल से निकलेंगे अजय लल्लू

कार्यक्रम में जनपद कानपुर देहात के माननीय सांसद महोदय भोले सिंह, मुख्य विकास अधिकारी महोदया सौम्या पांडे, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) पंकज वर्मा एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे अधिकारी।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story