×

यहां हुआ वृक्षारोपण, SDM-CO और प्रधानों ने लगाए पौधे

वहीं ग्राम पंचायतों में भी प्रधानों ने भी जमकर अपने ग्रामपंचायतों की वन विभाग की जमीन पर जमकर पौध रोपण कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया।

Newstrack
Published on: 6 July 2020 11:28 AM GMT
यहां हुआ वृक्षारोपण, SDM-CO और प्रधानों ने लगाए पौधे
X

कानपुर देहात: सीएम योगी के निर्देश पर आज जनपद कानपुर देहात की तहसील रसूलाबाद में SDM अंजू वर्मा व CO रामकृष्ण के नेतृत्व में कोतवाल प्रभारी चन्द्र शेखर द्विवेदी ने कोतवाली परिषर में भारी संख्या में वृक्षारोपण कर पर्यावरण को बचाने के लिए सहयोग किया।

यहां SDM-CO ने किया वृक्षारोपण

पर्यावरण को लेकर जहाँ केंद्र व प्रदेश सरकार के सहित पूरा विश्व चिन्तिति है। जिसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक मंचों पर विशेष बल देते हुए इस दिशा में विशेष बल दिया। जिसके तहत भारत ने वृक्षारोपण के तहत इस दिशा में विशेष सहयोग करने की पहल की। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की सरकार योगी आदित्य नाथ ने सम्पपूर्ण जगहों पर वृक्षारोपण कर एक नया कीर्तमान स्थिति कर विश्व समुदाय को अग्रसर करने की प्रेरणा दी।

ये भी पढ़ें- हजारों को रोजगार: मनरेगा के तहत होगी नालो की खुदाई, मजदूरों को राहत

इसी क्रम में आज जनपद कानपुर देहात की तहसील रसूलाबाद में SDM अंजू वर्मा व CO रामकृष्ण के नेतृत्व में कोतवाल प्रभारी चन्द्र शेखर द्विवेदी ने कोतवाली परिसर में भारी संख्या में वृक्षारोपण कर पर्यावरण को बचाने के लिए सहयोग किया। वहीं ग्राम पंचायतों में भी प्रधानों ने भी जमकर अपने ग्रामपंचायतों की वन विभाग की जमीन पर जमकर पौध रोपण कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया।

प्रधानों ने भी वृक्षारोपण कर किया सहयोग

जिसमे सबसे अच्छी व महत्वपूर्ण भूमिका वन विभाग के कर्मचारियों की रही। खास बात अरविंद शुक्ला वनरेंजर के साथ प्रकाश चन्द्र व साहिबलाल व सुघर लाल ने अथक परिश्रम से इस भीषण गर्मी में भी पौधों को भी जीवन्त रखा और तो और ग्राम पंचायतों में भी प्रधानों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें- राशन पर बड़ा ऐलान: नहीं भटकना होगा इधर-उधर, सरकार ने दी ये सुविधा

जिसमें शिवबालक प्रधान इटैली ग्राम प्रधान के साथ पहाड़ी पर ग्राम पंचायत पहाड़ी पर राकेश प्रधान जसमेर प्रधान दहेली असालतगंज प्रधान प्रतिनिधि भोला प्रधान के साथ कहिंजरी प्रधान चित्रा श्रीवास्तव प्रधान पति विनोद प्रधान पति ने भी जमकर वृक्षारोपण किया इनके साथ कुछ प्रधानों को छोड़ सभी ने सहयोग किया।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story