×

ताबड़तोड़ निरक्षण: SDM और तहसीलदार निकले ग्राउंड पर, जब्त की प्रतिबंधित पन्नी

छापेमारी के दरमियान दुकानों पर प्रतिबंधित पन्नी को जब्त करना शुरू किया। कुछ दुकानों पर सर्चिंग के बाद 300 से 400 ग्राम्स पन्नी जप्त की गई।

Newstrack
Published on: 8 Sep 2020 8:49 AM GMT
ताबड़तोड़ निरक्षण: SDM और तहसीलदार निकले ग्राउंड पर, जब्त की प्रतिबंधित पन्नी
X

कानपुर देहात: जिला अधिकारी कानपुर देहात डॉक्टर दिनेश चंद सिंह रोगमुक्त कानपुर देहात साफ-सुथरा कानपुर देहात पन्नी मुक्त कानपुर देहात के तहत उप जिलाधिकारी सिकंदरा रमेश चंद्र यादव ने तहसीलदार सिकंदरा लखन लाल राजपूत व चौकी इंचार्ज राजपुर के साथ राजपुर कस्बे में दुकान-दुकान जाकर प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त की। साथ ही दुकानदारों को कड़ी चेतावनी दी कि पन्नी बेचते पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी। साथी अंग्रेजी ठेके पर पहुंच कर इंग्लिश शराब की क्वालिटी व क्वांटिटी की जांच भी की।

SDM ने दुकानों का निरीक्षण

राजपुर कस्बे में उस समय हड़कंप मच गया जब उप जिलाधिकारी सिकंदरा रमेश चंद यादव तहसीलदार सिकंदरा लखन लाल राजपूत ने चौकी इंचार्ज राजपुर कस्बे के साथ मिलकर मय फोर्स के साथ राजपुर कस्बे में बनी प्रत्येक दुकानों पर जाकर छापेमारी की। छापेमारी के दरमियान दुकानों पर प्रतिबंधित पन्नी को जब्त करना शुरू किया। कुछ दुकानों पर सर्चिंग के बाद 300 से 400 ग्राम्स पन्नी जप्त की गई।

ये भी पढ़ें- मायावती का योगी सरकार पर हमला, UP में लगातार हो रहीं हत्याएं

SDM Raid SDM ने किया दुकानों का औचक निरीक्षण (फाइल फोटो)

इसके बाद राजपुर कस्बे में मुगल रोड पर बनी इंग्लिश दारू के ठेके पर जाकर वहां पर रखी शराब की बिक्री व क्वालिटी और क्वांटिटी की अपने मोबाइल में दिए गए सरकारी सर्चिंग एप के द्वारा जांच की गई। साथ ही सेल्समैन को नकली शराब व शराब के साथ छेड़खानी न करने की सख्त हिदायत भी दी गई। साथ ही देसी शराब के ठेके की जगह स्थानांतरण को लेकर प्रार्थना पत्र पर पहुंचकर जांच की गई।

प्रतिबंधित पन्नी पाए जाने पर 1 लाख रुपए तक का लगेगा जुर्माना

SDM Raid SDM ने किया दुकानों का औचक निरीक्षण (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- फिच की रिपोर्ट में भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं, इस साल इतने प्रतिशत गिरेगी इकोनामी

शराब ठेके मालिक के अनुसार देसी शराब का ठेका संचालित स्थान की जगह दूसरे स्थान पर स्थानांतरित करना चाहता है। जिसके लिए उसने आपकारी विभाग को स्थानांतरण करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। जिस प्रार्थना पत्र पर कुछ-कुछ कस्बा वासियों ने आपत्ति उठाई कि दारू पीकर कुछ लोग वहीं पर लुढ़क जाते हैं। जिस कारण से आस-पड़ोस के लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। जिसके चलते अभी देसी शराब का ठेका किस जगह पर है जगह सही है।

SDM Raid SDM ने किया दुकानों का औचक निरीक्षण (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- LAC पर फायरिंग: अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती जरूरी, हमें स्पेशल गियर्स की जरूरत

वहीं पर कस्बा राजपुर में व्यापार मंडल के साथ दुकानदारों में इस चीज का काफी भय देखा गया। तत्काल उन्होंने अपनी दुकानों से प्रतिबंधित पॉलिथीन हटाकर छुपा दी। उप जिलाधिकारी रमेश चंद्र यादव ने प्रत्येक दुकानदार को सख्त चेतावनी दी कि अगर आपकी दुकान में प्रतिबंधित पन्नी पाई जाती है तो 50,000 रुपए से लेकर 1,00000 रुपए तक का जुर्माना साथ ही गलती को दोहराने पर कारागार की सजा भी हो सकती है।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story