×

शिवली नगर पंचायत का कागजों में खेल, धरातल पर शून्य

ज्ञात हो कि निकाय में चार बड़े व चार छोटे नाले है इनकी सफाई के लिए4 बडे नालो के सफाई के लिए 6 जून को टेंडर निविदा जमा करने की व्यवस्था के तहत 16 जून तक टेंडर प्रक्रिया करा ली गई किन्तु ठेकेदार को कार्यादेश जारी नहीं किया गया जिससे एक भी नालों की सफाई का कार्य शुरू न हो सका।

Rahul Joy
Published on: 27 Jun 2020 6:54 AM GMT
शिवली नगर पंचायत का कागजों में खेल, धरातल पर शून्य
X

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जनपद के जिम्मेदारों का झोल बिना काम किए अफसरों को काम हो जाने की सूचना दे कर किया फर्जीवाड़ा नगर पंचायत शिवली के अधिशासी अधिकारी मिहीलाल का बड़ा खेल जिलाधिकारी ने पूर्व में बैठक कर सभी अधिशासी अधिकारियों को नगरीय निकायो में बारिश से पूर्व नालों की साफ सफाई एवं जलभराव वाले स्थलों तथा कूड़ा डंपिंग स्थलों आदि पर विशेष व्यवस्था एवं संक्रामक बीमारी न फैले इस मामले में सफाई व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए थे लेकिन नगर पंचायत शिवली के अधिशासी अधिकारी ने नाला साफ कराएं बिना ही जनपद कार्यालय को सफाई व्यवस्था पूर्ण होने की रिपोर्ट भेजी।

टूट गए सभी रिकॉर्ड: 24 घंटे में 26 रूपये बढ़े पेट्रोल के दाम, जानलेवा ये महंगाई

नालों की सफाई का कार्य शुरू न हो सका

उक्त मामले में जब नगर पंचायत अध्यक्ष अवधेश शुक्ला को ज्ञात हुआ तो इस मामले में नाराजगी जताते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा। ज्ञात हो कि निकाय में चार बड़े व चार छोटे नाले है इनकी सफाई के लिए4 बडे नालो के सफाई के लिए 6 जून को टेंडर निविदा जमा करने की व्यवस्था के तहत 16 जून तक टेंडर प्रक्रिया करा ली गई किन्तु ठेकेदार को कार्यादेश जारी नहीं किया गया जिससे एक भी नालों की सफाई का कार्य शुरू न हो सका। वहीं दूसरी ओर अधिशासी अधिकारी से जनपद द्वारा मांगी गई नाला सफाई व अन्य व्यवस्थाओं आदि की रिपोर्ट में अधिशाषी अधिकारी द्वारा नाला सफाई कार्य पूर्ण दिखा दिया गया जबकि 26 जून को नाला सफाई हेतु कार्यादेश जारी किया गया।

गौशाला में घोटाला: अब अफसर कर रहे ये काम, भूसे से भर रहे अपना पेट

स्पष्टीकरण का जवाब नहीं मिला

अफसरों को झूठी रिपोर्ट देने एवं आम जनमानस को नाले की सफाई ना होने से समस्या होने के मामले में अब इस मामले में अफसर क्या निर्णय लेते हैं यह अलग का विषय है किंतु इस मामले में नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण का जवाब नहीं मिला है ।

रिपोर्टर- मनोज सिंह, कानपुर देहात

हार्दिक पांड्या का विराट कोहली पर बड़ा बयान, कहीं यह बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story