अलग-अलग तीन मौतों से उड़ी पुलिस प्रशासन की नींद, जाने पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना मंगलपुर क्षेत्र के कस्बा झींझक मैं एक महिला ने फांसी के फंदे पर झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

Aradhya Tripathi
Published on: 26 Jun 2020 11:26 AM GMT
अलग-अलग तीन मौतों से उड़ी पुलिस प्रशासन की नींद, जाने पूरा मामला
X

कानपुर देहात: जनपद कानपुर देहात के पुलिस प्रशासन की उस समय नींद उड़ गई जब अलग-अलग स्थानों पर महिला सहित दो पुरुषों की मौत की सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई। तब पुलिस प्रशासन द्वारा तीनों जगहों से मृत शरीरों को लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया।

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना मंगलपुर क्षेत्र के कस्बा झींझक मैं एक महिला ने फांसी के फंदे पर झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। महिला के पति के द्वारा मंगलपुर पुलिस को इस घटना की सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद मंगलपुर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर महिला के शव को फांसी के फंदे से उतारकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। वहीं महिला के मायके पक्ष ने ससुराली जनों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि 2005 में महिला का विवाह सिंगर कस्बा निवासी अंकुश के साथ किया था। जिसके बाद से ससुराली जन महिला को बार-बार प्रताड़ित कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- भीषण सड़क हादसा: भयंकर टक्कर में उड़े चीथड़े, मौके पर कई लोगों की मौत

जिस कारण से महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वहीं दूसरा मामला थाना राजपुर के गांव सभा पैलावर के मजरा बदनपुर का है। जहां पर 38 वर्षीय युवक जोकि पेशे से मजदूर था। लॉकडाउन के कारण घर आने के बाद काम ना मिलने की वजह से आर्थिक तंगी की वजह से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डेड बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज कर फॉरेंसिक टीम को बुलाकर मौके से साक्ष्य एकत्र किए।

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

वहीं तीसरा मामला रसूलाबाद कोतवाली के पूरन पुरवा के मजरा धुरऊ का है। जहां एक हैंडपंप मिस्त्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से पूरे गांव में सनसनी फैल गई। 32 वर्षीय हैंडपंप मिस्त्री चरण सिंह की मौत की सूचना मिलने पर पुलिस ने पहुंचकर सड़क पर औंधे मुंह पड़े डेड बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा।

ये भी पढ़ें- कानपुर के डीएम को जारी किया नोटिस, जाने ये पूरा मामला

वहीं कुछ लोगों का दबी जुबान के तहत कहना था की चरण सिंह की हत्या की गई है। फिलहाल पूरे मामले पर पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह साफ होने की बात कही है। लेकिन जिले के तीन अलग-अलग थानों में हुई मौतों से पुलिस प्रशासन की नींद उड़ गई थी।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story