×

Kanpur Dehat News: कोर्ट में की हड़ताल, नाराज वकीलों का प्रदर्शन, फूंका पुतला

Kanpur Dehat News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज का विरोध करते हुए कानपुर देहात के वकीलां ने माती कोर्ट में विरोध प्रदर्शन किया।

Manoj Singh
Published on: 30 Aug 2023 11:44 AM GMT (Updated on: 30 Aug 2023 11:32 AM GMT)
Kanpur Dehat News: कोर्ट में की हड़ताल, नाराज वकीलों का प्रदर्शन, फूंका पुतला
X
नाराज वकीलों का प्रदर्शन: Photo-Newstrack

Kanpur Dehat News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज का विरोध करते हुए कानपुर देहात के वकीलां ने माती कोर्ट में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान वकीलों ने हड़ताल करते हुए हापुड़ पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान वकीलों ने हापुड़ पुलिस प्रशासन का पुतला दहन करने के बादयूपी सरकार को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। साथ ही हापुड़ जिलाधिकारी व एसपी को जिले से हटाने की मांग की।

पुलिस की कार्रवाई पर जताया आक्रोश

दरअसल, हापुड़ में महिला अधिवक्ता समेत तीन लोगों के खिलाफ एक सिपाही द्वारा एफआईआर दर्ज़ करवाई गई थी। उसी दर्ज़ एफआईआर के विरोध में वकीलों ने हापुड़ में विरोध प्रदर्शन किया था। घंटो चले हंगामे के दौरान पुलिस और वकीलों में झड़प हो गई, फिर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठियां चटकाना शुरु कर दिया। वायरल हुई उन फोटो और वीडियो को विपक्षी पार्टियां ट्वीट कर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही हैं। उस झड़प में वकीलों के साथ कुछ पुलिस वाले भी घायल हुए थे। उसी झड़प और वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में आज कानपुर देहात के वकीलों ने माती कोर्ट में हड़ताल करते हुए हापुड़ पुलिस प्रशासन के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की।

डीएम, एसपी और सीओ के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग

नारेबाजी करते हुए सैकड़ों वकील माती कोर्ट परिसर गेट के बाहर आ गए और उन्होंने हापुड़ पुलिस-प्रशासन का पुतला दहन भी किया। इस दौरान सैकड़ां वकील पैदल ही कोर्ट परिसर से जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और यूपी सरकार को संबोधित एक ज्ञापन डीएम को सौंपा। वकीलों की मांग थी कि हापुड़ में पुलिस द्वारा महिला अधिवक्ता से अभद्रता करने पर हापुड़ के डीएम, एसपी और सीओ के खिलाफ़ कार्रवाई करते हुए उन्हें वहां से हटाने की मांग की है। साथ ही उनका यह भी कहना है कि अगर उनकी मांगे ना मानी गईं तो 3 तारीख को उत्तर प्रदेश बार एसोसिएशन की बैठक में इस मुद्दे को रखकर विरोध करने की मांग की जाएगी।

Manoj Singh

Manoj Singh

Next Story