Kanpur news: समर्सेबिल बना जानलेवा! पानी पीने के लिए किया चालू तो उतरा करंट, बुजुर्ग की मौत

Kanpur news: इस भीषण गर्मी में हर किसी व्यक्ति को पल-पल में प्यास लग रही है। वहीं एक बुजुर्ग को देर रात प्यास लगने पर पानी के लिए समर्सेबिल चालू कर रहे थे तभी उनको करंट लग गया, जिससे उनकी मौत हो गई। मामला जमालपुर का है।

Anup Panday
Published on: 18 Jun 2023 9:44 AM GMT (Updated on: 18 Jun 2023 9:48 AM GMT)
Kanpur news: समर्सेबिल बना जानलेवा! पानी पीने के लिए किया चालू तो उतरा करंट, बुजुर्ग की मौत
X

Kanpur news: इस भीषण गर्मी में हर किसी व्यक्ति को पल-पल में प्यास लग रही है। वहीं एक बुजुर्ग को देर रात प्यास लगने पर पानी के लिए समर्सेबिल चालू कर रहे थे तभी उनको करंट लग गया, जिससे उनकी मौत हो गई। मामला जमालपुर का है। पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस ने कागजी कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उधर, इस घटना के बाद से लोगों का कहना है कि घर-घर में इस्तेमाल हो रही पानी की मोटर की सुरक्षा और देखरेख को लेकर गंभीर रहना जरूरी है।

जमालपुर गांव का मामला, समर्सेबिल के स्विच से लगा झटका

सजेती थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव निवासी दुलारे सविता(60) खेती किसानी करते थे। दुलारे के परिवार में चार बेटे अरविंद, काका, धर्मेंद्र और सुधीर हैं। बेटों ने बताया कि वह बीती रात रिश्तेदार कि शादी समारोह में काका व अरविन्द शामिल होने घाटमपुर नगर स्थित एक गेस्ट हाउस गए थे। घर पर छोटा भाई धर्मेंद्र और सुधीर एवं उनकी पत्नी थे। देर रात बिजली आने पर पीने के लिए पानी व टंकी में भरने के लिए पिता दुलारे सविता घर पर लगे समर्सेबिल का स्विच ऑन कर रहे थे, तभी अचानक उन्हें करंट लग गया। काफी देर तक किसी प्रकार की आवाज न होने पर देखा तो पिता फर्श पर गिरे पड़े थे, जहां सीएचसी घाटमपुर लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

खुद करते थे सारे काम, परिवार में मचा कोहराम

परिवार के मुखिया की मौत पर परिजनों का रो-रोकर बेहाल हैं। बड़ा बेटा बोला कि वो किसी को जल्दी काम नहीं बताते थे। न किसी काम के लिए परेशान करते थे। खुद ही सबकी मदद करते थे। कहते थे हम अभी बुजुर्ग नहीं हुए है। जो आप लोगों के साथ कोई कार्य न कर सके और किसी काम में हाथ न बंटा सके। बिजली काफी दिनों से दिन भर में आ जा रही थी। कभी-कभी तो दो चार घंटे के लिए गायब ही हो जाती थी। परिवार भी बड़ा है, गर्मी में पानी की खपत भी ज्यादा है। इसलिए जैसे ही बिजली आती थी, तो पहले पानी की मोटर चालू की जाती थी। ऐसे देर रात कल भी बिजली जैसे आई तो बुजुर्ग पिता समर्सेबिल चालू करने चले गए, मोटर में करंट कैसे आ गया, अभी पता नहीं चल सका है।

पुलिस ने दी ये जानकारी

इस मामले में सजेती थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि देर रात घटना की सूचना मिली थी, पुलिस ने बुजुर्ग के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story