×

DM ने लगाई वाट: मरीजों की बेड पर बिछाई जाये रंगीन चादरे, दिए सख्त निर्देश

कानपुर देहात जनपद के नवागंतुक जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने केंद्रीय विद्यालय नवीपुर में बने एल1 कोरोना अस्पताल का निरीक्षण किया गया।

Newstrack
Published on: 21 Aug 2020 6:38 AM GMT
DM ने लगाई वाट: मरीजों की बेड पर बिछाई जाये रंगीन चादरे, दिए सख्त निर्देश
X
DM ने लगाई वाट: मरीजों की बेड पर बिछाई जाये रंगीन चादरे, दिए सख्त निर्देश

कानपुर: कानपुर देहात जनपद के नवागंतुक जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने केंद्रीय विद्यालय नवीपुर में बने एल1 कोरोना अस्पताल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उनके गेट में प्रवेश करते ही गेट के बगल में रखी बड़ी दो डस्टबिनो में कई दिनों से कचरा इकट्ठा पाया गया। इस मामले में अस्पताल के प्रभारी डॉ भूपेंद्र सिंह से जानकारी ली गई, तो उन्होंने बताया कानपुर की संस्था द्वारा वेस्ट कूड़ा उठाकर ले जाया जाता है। जो दिन में एक बार ही उड़ता है।

ये भी पढ़ें:महाराष्ट्रः बीते 24 घंटे में 303 पुलिसकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव, 5 ने तोड़ा दम

डीएम कूड़ा देख गुस्साएं

लेकिन जिलाधिकारी को डस्टबिन में एकत्र कूड़ा कई दिन का होना प्रतीत हुआ तो इस मामले में नाराजगी जाहिर की और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आधार पर वेस्ट कूड़ा के निस्तारण के निर्देश दिए। इसी कड़ी में सीसीटीवी के जरिए जहां मरीजों की व्यवस्था पर गंभीरता से जायजा लिया। जिलाधिकारी ने वाकी टाकी के जरिए डा. तौफीक से बात कर तापमान व ऑक्सीजन की जांच के बारे में भी जानकारी ली और यह भी पूछा कि 24 घंटे में मरीजों की कितने बार तापमान की जांच की जाती है।

DM ने लगाई वाट: मरीजों की बेड पर बिछाई जाये रंगीन चादरे, दिए सख्त निर्देश

डॉ तौफीक ने जिलाधिकारी को संतोषजनक जवाब दिया

डॉ तौफीक ने जिलाधिकारी को संतोषजनक जवाब दिया वही सीसीटीवी के माध्यम से मरीजों के हो रहे तापमान परीक्षण जो थर्मल स्कैनिंग के जरिए किया जा रहा था। उसमें अत्यधिक दूरी होने के मामले में निर्देश दिए सामान्य दूरी का ख्याल रख स्कैनिंग के जरिए तापमान रिपोर्ट तिथि वार समय पर दर्ज की जाए कोरोना अस्पताल में 134 मरीजों जानकारी दी गई। वही एक शिफ्ट में 2 डॉक्टर 2 वार्ड बॉय दो सिस्टर व तीन सफाई कर्मी की तैनाती होने की भी जानकारी मिली। वही मरीजों की बेड की चादरे दिन के हिसाब से रंगीन चादरे बेड पर बिछाने के भी जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी दिलीप कुमार पर आई बड़ी खबर, हुआ इनका निधन, परिवार में मातम

जिससे निरीक्षण करने के दौरान सीसीटीवी कैमरे के जरिए ही चादरों की सफाई एवं बदलाव के बारे में जानकारी मिल सके यही नहीं मरीजों को समय पर गुणवत्ता परक भोजन, गरम पानी, नींबू पानी, व काड़ा दिए जाने के कठोर निर्देश दिए गए। वहीं भोजन का परीक्षण फूड विभाग के अभिहित अधिकारी के जांच के उपरांत ही मरीजों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाए। इस मौके पर उनके साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश कटिहार प्रभारी डॉक्टर भूपेन्द उनके सहायक डॉक्टर नागेंद्र कुमार डॉ पुष्पेंद्र कुमार भी निरीक्षण के दौरान मौजूद दिखे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story