×

फंस गई पुलिसः साबित करने में जुटी कार्तिकेय को बालिग, बहन बोली नाबालिग

कानपुर के विक्रम कांड मुठभेड़ के बाद आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब विकास दुबे के साथी कहे जाने वाले प्रभात मिश्र उर्फ कार्तिकेय की उम्र को लेकर चल रहे विवाद में एक नया मोड़ आ गया है।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 6:44 AM GMT
फंस गई पुलिसः साबित करने में जुटी कार्तिकेय को बालिग, बहन बोली नाबालिग
X

लखनऊ: कानपुर के विक्रम कांड मुठभेड़ के बाद आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब विकास दुबे के साथी कहे जाने वाले प्रभात मिश्र उर्फ कार्तिकेय की उम्र को लेकर चल रहे विवाद में एक नया मोड़ आ गया है। पहले कहा गया था कि कार्तिकेय नाबालिक है और पुलिस ने जबरन उसका काम कर कर दिया लेकिन अब पुलिस ने दावा किया है कि उसकी उम्र 20 वर्ष थी और उसने आठवीं की टीसी खुद फर्जी बनाई थी। जिसमें उसकी उम्र 4 साल कम लिखी गई है ।

ये भी पढ़ें:राजस्थान: पायलट गुट को बड़ी राहत, याचिका पर हाईकोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने के दिए आदेश

बहन ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने नाबालिग भाई को मार दिया

इसी के आधार पर हाईस्कूल की मार्कशीट और आधार कार्ड उसने बनवा लिया है। मिली जानकारी के अनुसार विक्रम का रहने वाला प्रभात मिश्रा जब फरीदाबाद में गिरफ्तार हुआ और 9 जुलाई को पुलिस ने उसको एक काउंटर के दौरान पनकी थाना क्षेत्र में मार गिराया। तब उसकी बहन ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने नाबालिग भाई को मार दिया। उसकी उम्र 16 वर्ष थी यानी कि उसकी उम्र 27 मई 2004 को दर्ज है, लेकिन अपनी तरफ से कहा गया है कि कार्य के असली उम्र 20 साल है और वह 17 अगस्त 2000 को पैदा हुआ था। यह भी बताना जरूरी है कि प्राथमिक स्कूल के दस्तावेज में वाद की जन्म तिथि 17 अगस्त 2000 लिखी गई है।

ये भी पढ़ें:LIVE: हाईकोर्ट ने स्पीकर को दिया झटका, पायलट गुट को जारी नोटिस पर लगाया रोक

पुलिस के अनुसार स्कूल प्रबंधन ने कहा है कि वह उनके यहां से जारी नहीं हुई है और जिस किसी के आधार पर उसके हाई स्कूल सर्टिफिकेट का दावा किया जा रहा है झूठी है । सीओ के मुताबिक इसी आधार पर उसमें की पढ़ाई की और बजरंग हाई स्कूल कानपुर देहात में दसवीं की परीक्षा में दाखिला लिया था। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट बताया गया है कि उसकी उम्र 20 साल है और जब पुलिस ने कांच के दस्तावेज गाना चालू किया तब सामने सच्चाई आई है। एक और घटना में पुलिस ने में विकास दुबे से हरदोई में कई दिनों से अपनी मौसी के घर रहने के बाद हाल ही में लौटा था पुलिस ने उस पर ₹25 का इनाम घोषित कर रखा था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story