×

कानपुर एनकाउंटर के आरोपियों के पास सिर्फ 48 घंटे, फिर होगा ऐसा

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने दावा किया है कि 24 से 48 घंटे के अंदर कानपुर एनकाउंटर के मुख्य आरोपी को पकड़कर कानूनी कार्रवाई करेंगे।

Shivani
Published on: 3 July 2020 5:49 PM GMT
कानपुर एनकाउंटर के आरोपियों के पास सिर्फ 48 घंटे, फिर होगा ऐसा
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में शुक्रवार को हुए बड़े एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद से पूरा पुलिस विभाग हरकत में आ गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के आदेश दिए तो वहीं डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने खुद के डिपार्टमेंट के लिए इसे चुनौती बनाते हुए एलान कर दिया कि 48 घंटों में मुख्य आरोपी को पकड़ लेंगे।

आठ पुलिसकर्मी एनकाउंटर में शहीद

कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र में हिस्ट्री शीटर विकास दुबे की गिरफ्तारी करने गयी पुलिस टीम पर पहले से घात लगाए बैठे बदमाशों ने हमला कर दिया। तीनों तरफ से घेर कर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए और सात गंभीर घायल हो गये। इस पूरे मामले के बाद यूपी पुलिस में आक्रोश है। ताबड़तोड़ छापेमारी कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

डीजीपी का दावा-48 घंटों में अपराधियों की होगी गिरफ्तारी

घटना को लेकर यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा,' मैं पुलिस परिवार का मुखिया हूं। यह हमारे परिवार पर हमला है। मेरे परिवार के 8 लोग शहीद हुए हैं।' उन्होंने दावा किया कि 24 से 48 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी को पकड़कर कानूनी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने हिस्ट्री शीटर के गाँव वालों को चेतावनी दी कि अपराधियों का साथ देना उनके लिए भी खतरनाक हो सकता है। अगर कोई भी गांव का व्यक्ति अपराधियों से ताल्लुक रखता पाया गया तो उसपर भी सख्त कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस नेता ने सीएम योगी ने की ये अपील, शहीद को मिले और आर्थिक सहायता

आरोपी विकास दुबे पर पचास हजार का इनाम

मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर यूपी पुलिस ने पचास हजार के इनाम का एलान किया है। बता दें कि पुलिस उसी की गिरफ्तारी के लिए पहुंची थी। वह कई संगीन मामलों का आरोपी है। कहा जा रहा है कि राजनाथ सरकार में उसने पुलिस थाने में घुस कर एक मंत्री की हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ेंः शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देने पहुंची सपा महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें तस्वीरें

अपराधियों के खिलाफ लगाए गए 7000 पुलिसकर्मी

अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए प्रदेश के 7000 पुलिसकर्मी ऑपरेशन में लगाए गए हैं। चौबेपुर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस फ़ोर्स हिस्ट्री सीटर के गांव से लेकर लखनऊ के कृष्णानगर स्थित उसके घर तक तैनात की गयी है। एसटीएफ ने मोर्चा संभाल लिया है। कई क्षेत्रों और जिलों में दबिश दी गयी। बॉर्डर सील कर दिए गए हैं और टीमें लगातार सर्च ऑपरेशन में जुटी हैं।

6 घंटों के अंदर दो साथी अपराधी ढेर:

आठ पुलिसकर्मियों की शहादत का बदला लेते हुए 6 घंटों के अंदर ही दूसरी मुठभेड़ में हिस्ट्री शीटर के दो साथियों को मार गिराया। दरअसल, पुलिस पर हमले के दौरान बदमाशों ने पुलिसकर्मियों के हथियार भी छीन ले गए, जिनमें एके 47 राइफल, एक इंसास राइफल, एक ग्लाक पिस्तौल तथा दो नाइन एमएम पिस्तौल शामिल हैं। सुबह जब बदमाशों की तलाश के दौरान पुलिस ने दूसरी मुठभेड़ की तो मारे गए तो अपराधियों के पास से पुलिस से लूटा गया एक हथियार बरामद हुआ। जिससे पता चला की पुलिस टीम पर हमला करने में वे भी शामिल थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story