×

कांग्रेस नेता ने सीएम योगी ने की ये अपील, शहीद को मिले और आर्थिक सहायता

कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने यूपी में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि यहां जंगलराज चल रहा है।

Newstrack
Published on: 3 July 2020 1:05 PM GMT
कांग्रेस नेता ने सीएम योगी ने की ये अपील, शहीद को मिले और आर्थिक सहायता
X

लखनऊ: कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने यूपी में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि यहां जंगलराज चल रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि यूपी सरकार अपराधियों के खिलाफ निर्णायक कदम उठायें, जिससे पुलिस का भी मनोबल बढ़े और जनता का भी भरोसा कानून व्यवस्था पर बना रहे।

ये भी पढ़ें:विकास दुबे की बड़ी सच्चाई, भाजपा नेताओं के साथ नाम का ये है Fact Check

नेता कांग्रेस विधान मण्डल दल ने कहा

नेता कांग्रेस विधान मण्डल दल ने शुक्रवार को कहा कि आज कानपुर के विकरू गांव में पुलिस उपाधीक्षक देवेन्द्र मिश्रा, थानाध्यक्ष महेश यादव सहित 8 पुलिस कर्मियों की निर्मम हत्या से वह आहत है। उन्होंने शहीदों को नमन व श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस इन शहीदों के परिजनों के साथ खड़ी है। शहीद के आश्रित को उसकी योग्यतानुसार सरकारी नौकरी दी जाय तथा प्रत्येक शहीद के परिवार को 2- 2 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता व मुआवजा प्रदान किया जाए।

जो पुलिसकर्मी घायल हैं, देश के जिस हिस्से में भी उनका इलाज हो सके उन्होंने ‘‘एयर लिफ्ट’’ करके उनका उपचार कराना चाहिए तथा सरकार को उनके जीवन को बचाने के लिये हर संभव प्रयास करना चाहिए। आराधना ने कहा कि शहीद के परिजनों के लिये यदि कोई नियम आड़े आ रहा हो तो उसे शिथिल किया जाय, जैसे 5 या 7 साल के अंदर आश्रित को नौकरी देना संभव न हो पा रहा हो तो उस आश्रित के बालिग या योग्य होने तक प्रतीक्षा करनी चाहिए जिससे योग्यतानुसार उसका समायोजन किया जा सके।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी दर्दनाक हादसा: 19 श्रद्धालुओं की गई जान, शोक में डूबा देश

आराधना मिश्रा ने यूपी की कानून-व्यवस्था को जंगलराज करार देते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की जर्जर स्थिति बयान करने के लिये प्रदेश के मध्य में स्थित कानपुर में घटित हुई दुखद घटना पर्याप्त है, जहां 8 पुलिस कर्मी शहीद हो गये। वहीं प्रदेश के पूर्वी हिस्से प्रयागराज में एक ही परिवार के 4 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गयी और प्रदेश के पश्चिमी अंचल में गाजियाबाद में पिता- पुत्री की नृशंस हत्या हो गयी। उन्होंने कहा कि ये घटनायें प्रदेश में व्याप्त ‘‘जंगलराज’’ की पुष्टि स्वयं ही करती हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story