×

विकास दुबे एंकाउंटर: खजांची रहे जय बाजपेई की हालत खराब, जानिए मामला

उत्तर प्रदेश के कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे के खास साथी और उसके फाइनेंसर जय बाजपेई पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। शुक्रवार को जय बाजपेयी के तीन भाईयों ने पुलिस को चकमा देकर एडीजे-पंचम की कोर्ट में नाटकीय ढंग से सरेंडर कर दिया।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 4 Sep 2020 1:26 PM GMT
विकास दुबे एंकाउंटर: खजांची रहे जय बाजपेई की हालत खराब, जानिए मामला
X
उत्तर प्रदेश के कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे के खास साथी और उसके फाइनेंसर जय बाजपेई पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे के खास साथी और उसके फाइनेंसर जय बाजपेई पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। शुक्रवार को जय बाजपेयी के तीन भाईयों ने पुलिस को चकमा देकर एडीजे-पंचम की कोर्ट में नाटकीय ढंग से सरेंडर कर दिया। पुलिस ने तीनों भाइयों के मकान की कुर्की के लिए नोटिस जारी किया था। साथ ही इससे पहले तीनों पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। कोर्ट में अंतरिम जमानत अर्जी दाखिल की गई, लेकिन कोर्ट ने नहीं माना। आखिरकार तीनों को अस्थाई जेल चौबेपुर भेज दिया गया।

यह पढ़ें....बनारस में टूटी उम्मीदें: बुनकरों की हालत बहुत ही खराब, यहां फेल हुई सरकार

बाजपेई के इनामी गैंगस्टर तीन भाइयों की तलाश

2 व 3 जुलाई की देर रात हुए बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई के इनामी गैंगस्टर तीन भाइयों की तलाश पुलिस लगातार कर रही थी और वांछित चल रहे तीनों भाइयों के मकान पर कुर्की की नोटिस भी लगा दी थी जिससे घबराकर गैंगस्टर व 25-25 हजार रुपये के इनामी तीनों फरार आरोपियों ने एडीजे 5 की कोर्ट में शुक्रवार को सरेंडर कर दिया है।

पूरा मामला

बता दें 2 माह पूर्व 2 अगस्त की रात हुए बिकरु कांड की घटना ने राज्य व देश को हिला कर रख दिया था। इस घटना में बिल्हौर सीओ के नेतृत्व में गई तीन थानों की पुलिस पर जानलेवा हमला करते हुए मुख्य अपराधी विकास दुबे ने गैंग के साथ मिलकर आठ पुलिस कर्मियों को शहीद कर दिया था। जबकि कई पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। इस दुस्साहसिक घटना में अपराधी विकास दुबे समेत कई आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। अन्य सभी आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया था।

यह पढ़ें....जमीन से निकला मंदिर! काशी नागरी में हुआ ऐसा चमत्कार, संत समाज ने की ये मांग

एडीजे 5 कोर्ट में सरेंडर

इस कार्रवाई में सबसे बड़े और आर्थिक रूप से गिरोह को मजबूत करने वाले खजांची जय बाजपेई का नाम सामने आया था। इसके बाद जय बाजपेई के तीन भाइयों का भी नाम आया, बाद में पुलिस ने नजीराबाद थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। लेकिन, गिरफ्तारी से पहले तीनों भाई फरार हो गए। पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया। तीन दिन पहले ही कुर्की की कार्रवाई के लिए पुलिस ने मुनादी कराई थी। इससे घबराकर खजांची जय के तीनों ही आरोपियों व इनामी गैंगस्टर भाई अजयकांत बाजपेई, रजयकांत बाजपेई व शोभित बाजपेई ने बड़े ही नाटक की ढंग से आज एडीजे 5 कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story